.

कश्मीर को लेकर सेना प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- अभी भी घाटी में युवा आतंकी संगठनों में शामिल हो रहे हैं

सेना प्रमुख जनरल एमएस नरवणे ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर पर बयान देते हुए कहा कि कश्मीर में हाल ही में कुछ आतंकी घटनाएं हुई है. अभी भी घाटी में युवा आतंकी संगठनों में शामिल हो रहे हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Mar 2021, 10:54:38 PM (IST)

नई दिल्ली:

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर पर बयान देते हुए कहा, 'कश्मीर में हाल ही में कुछ आतंकी घटनाएं हुई है. अभी भी घाटी में युवा आतंकी संगठनों में शामिल हो रहे हैं. हालांकि आतंकी घटनाओं में काफी सुधार हुआ है. हमारा प्रयास युवाओं को गलत रास्ते में जाने से रोकना है.' वहीं भारत-चीन विवाद पर सेना प्रमुख ने कहा कि चीन के साथ सीमा पर तनाव के बीच भारत ने किसी भी क्षेत्र को नहीं गंवाया है.  हम उसी जगह हैं जहां हम इस पूरी चीज को शुरू करने से पहले थे.

#WATCH: Army Chief General MM Naravane speaks to ANI on India-China disengagement in Ladakh. He says, "We have not lost out on any territory, we are where we were before this whole thing started...Not an inch of land has been lost." pic.twitter.com/yIyyBR6Z4n

— ANI (@ANI) March 30, 2021

पेपर लीक मामले पर एमएम नरवणे ने कहा कि जब ये मामले सामने आए तो हमने महसूस किया कि इसमें बैंक को किए गए लेन-देन, कॉल रिकॉर्ड्स, अन्य दल, नागरिक शामिल हैं. इस प्रकार की जांच करने का अधिकार हमारे पास नहीं है, इसलिए हमने इसे सीबीआई को देने का फैसला किया. 

सेना प्रमुख ने कहा कि ऐसे कुछ उदाहरण हैं, दोनों में सैनिकों की भर्ती में जहां प्रश्नपत्र लीक हो गए थे और अधिकारी कैडेट के लिए चयन प्रक्रिया में जहां सेवा चयन बोर्ड में कर्मचारियों के बीच सहमति थी. हमारी अपनी आंतरिक जांच के कारण दोनों मामले सामने आए.