.

भूटान में भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश, 2 पायलटों की हुई मौत

भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश, 2 पायलटों की हुई मौत

27 Sep 2019, 05:01:59 PM (IST)

नई दिल्ली:

भूटान में भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. जिसमें दोनों पायलटों की जान चली गई. भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक भूटान में यह दर्दनाक हादसा हुआ. दुर्घटना में मरने वाले भारतीय सेना के पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल रैंक के थे, जबकि दूसरा भूटानी सेना का पायलट था और वो भारतीय सेना के साथ ट्रेनिंग पर था.

जानकारी के मुताबिक खेंटोंगमनी हिल स्थित ताशीगंगा पहाड़ी के पास योनफुला में यह हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. भारतीय सेना से संबंधित यह हेलिकॉप्टर दुर्घटना के समय योनफुला के पास उतरने की कोशिश कर रहा था तभी यह हादसा हुआ.

Bhutan: An Indian Army Cheetah helicopter crashed in Bhutan today, both pilots lost their lives. It was enroute from Khirmu(Arunanchal) to Yongfulla(Bhutan) on duty. The 2 pilots were-an Indian Army pilot of Lieutenant colonel rank&a Bhutanese Army pilot training with Indian Army pic.twitter.com/gxl6W7WzqQ

— ANI (@ANI) September 27, 2019

इसे भी पढ़ें:विधानसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, दंतेवाड़ा उपचुनाव में जीत गई कांग्रेस

बता दें कि 80 के दशक से सेवारत चीता हेलीकॉप्टरों को एक समय सेना में ही 'डेथ ट्रैप' कहा जा चुका है. आर्मी अफसरों के परिवार लंबे समय से इसे फ्लीट से हटाने की मांग करते रहे हैं.सेना में करीब 175 चीता और चेतक हेलिकॉप्टर हैं. इनका प्रोडक्शन 1990 में ही रोक दिया गया था. फ्रांस की जिस सरकारी कंपनी के लाइसेंस पर हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड ये हेलिकॉप्टर बना रही थी, वह 2000 से बंद है.