.

सीएम चन्नी ने दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से की मुलाकात

सीएम चन्नी ने दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से की मुलाकात

IANS
| Edited By :
29 Oct 2021, 10:35:02 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को दिल्ली में पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की।

सीएम चरणजीत सिंह ने शुक्रवार को कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अम्बिका सोनी, राजस्थान प्रभारी अजय माकन और पवन बंसल से मुलाकात की। पंजाब सीएम चरनजीत सिंह चन्नी का दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं से शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन मुलाकातों का दौर चला।

इससे पहले गुरुवार को ही चन्नी ने दिल्ली पहुंचकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं के बीच करीब ढ़ाई घण्टे तक बैठक चली।

माना जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के सियासी दांव से पंजाब में पार्टी की टूट के खतरे से कांग्रेस हाईकमान की चिंता बढ़ी हुई है। यही वजह है कि सीएम चन्नी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर संगठन को मजबूत करने के लिए उनसे राय ले रहे हैं। इस बीच कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी भी दिल्ली में हैं और पार्टी हाईकमान से सम्पर्क साधे हुए हैं।

गौरतलब है कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह पिछले दो दिनों से दिल्ली में हैं। उन्होंने बुधवार को ही नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने ने कहा था कि एक बार चुनाव आयोग से मंजूरी मिल जाने के बाद वह जल्द ही पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह की घोषणा करेंगे।

इसी सिलसिले में बुधवार को पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा ने भी दिल्ली पंहुचकर राहुल गांधी से मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि उसी के बाद राहुल गांधी ने चरणजीत सिंह चन्नी को दिल्ली बुलाया था।

सूत्रों के अनुसार गुरुवार की बैठक में राहुल गांधी ने सीएम चन्नी से पार्टी नेताओं का फीडबैक लिया था। अमरिंदर सिंह के नई पार्टी बनाने के बाद, कैप्टन खेमे के विधायकों को कांग्रेस में कैसे रोका जा सकता है। इसलिए मुख्यमंत्री चन्नी और प्रदेश कांग्रेस क्या कुछ कर रही है। जिसके बाद से सीएम चन्नी का रजनीतिक मुलाकातों का दौर जारी है।

हालांकि इससे पहले राहुल गांधी ने मंगलवार रात को भी कैप्टन के करीबी विधायकों से एक बैठक की थी। इनमें राणा गुरमीत सोढ़ी, शाम सुंदर अरोड़ा व बलबीर सिद्धू और साधु सिंह धर्मसोत शामिल थे। दरअसल इन तीनों विधायकों को चन्नी सरकार बनने पर मंत्री पद से छुट्टी कर दी गई थी। कांग्रेस को चिंता थी कि कैप्टन की नई पार्टी के ऐलान के साथ ही ये, कांग्रेस छोड़ उनके साथ जा सकते हैं। इसलिए राहुल ने उनसे मुलाकात कर उन्हें भविष्य में पार्टी में अच्छी जगह देने का भरोसा दिया। फिलहाल कांग्रेस इसी रणनीति पर काम कर रही है।

इस बीच पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह शुक्रवार को भी दिल्ली में हैं और इस दौरान वह कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। उनकी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ भी मुलाकात हो सकती है। इन तमाम मुलाकातों पर कांग्रेस पार्टी की खास नजर बनाए हुए है। गौरतलब है कि कैप्टन ने पहले ही साफ कर दिया है वह पंजाब में बीजेपी का समर्थन करेंगे। जिसके बाद से कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.