.

विमान हादसे पर अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया दुख, कही ये बात

विमान हादसे पर अमित शाह ने जताया दुख, बोले- घायलों की मदद करें NDRF

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Aug 2020, 10:09:05 PM (IST)

नई दिल्ली:

केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर शुक्रवार देर शाम एयर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल गया. जिसमें पायलट समेत 6 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि अभी भी विमान में 60 लोग फंसे हुए हैं. एनआरएफ की टीम विमान में फंसे यात्रियों को निकालने में जुटी हुई है. सूत्रों का कहना है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. वहीं इस घटना पर गृहमंत्री अमित शाह ने दुख जताया है. अमित शाह कोरोना का इलाज करा रहे अस्पताल से ट्वीट किया है. उन्होंने विमान हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि घायलों को पूरी मदद एनडीआरएफ करें.  

बता दें कि केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट (Kozhikode Airport) पर एयर इंडिया का विमान (Air India Plane Crash) रनवे से फिसल गया. जिसके बाद एक बड़ी दुर्घटना देखने को मिली है. रनवे पर फिसलने के बाद विमान बीच से टूटकर दो भागों में बंट गया. बताया जा रहा है कि विमान दुबई से आ रहा था. जिसमें क्रू मेंबर समेत 191 लोग सवार थे. इस पायलट समेत 6 लोगों की मौत हो गई वहीं कई लोग घायल हो गए हैं. DGCA के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, B737 दुबई से कालीकट आ रहा था. भारी बारिश के बाद उतरते वक्त विमान फिसल गया. इस विमान में सवार 191 लोगों में 10 बच्चे और 6 क्रू मेंबर थे. राहत एवं बचाव कार्य के लिए NDRF की एक टीम कोझिकोड के लिए रवाना हुई है. NDRF के 50 जवानों को घटनास्थल पर भेजा गया है. मल्लापुरम से एनडीआरएफ की टीम भेजी गई है.

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस घटना पर गहरा दुख जताया है. कहा कि घायल के परिवारों के प्रति हमारी सहानुभूति है.

Devastating news from Kozhikode, Kerala. I am deeply anguished by the loss of lives due to an accident carrying several passengers on Air India flight.

In this hour of grief, my thoughts are with the bereaved families. I pray for the speedy recovery of the injured.

— Rajnath Singh (@rajnathsingh) August 7, 2020

 

वहीं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी इस घटना पर दुख जताया है. 

Saddened to learn about the tragic accident of Air India Express aircraft in Kozhikode, Kerala. Hon Home Minister @Amitshah Ji has given direction to the concerned agencies for rescue program. I pray for the safety of passengers.

— Jagat Prakash Nadda (@JPNadda) August 7, 2020

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने केरल विमान हादसे पर गहरा दुख जताया है.

News about the accident of #AirIndia flight at #Kozhikode airport is disturbing and disheartening.

Pray for the well-being of all the passengers and crew.

— Ravi Shankar Prasad (@rsprasad) August 7, 2020

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने विमान हादसे पर दुख जताया है. केरल के कोझिकोड में विमान रनवे से फिसलने और दुर्घटनाग्रस्त होने की अत्यंत दुःखद सूचना प्राप्त हुई है. विमान में सवार यात्रियों के सकुशल एवं स्वस्थ होने और असमय काल कवलित हुए सभी जनों की आत्मा की शांति के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.

केरल के कोझिकोड में विमान रनवे से फिसलने और दुर्घटनाग्रस्त होने की अत्यंत दुःखद सूचना प्राप्त हुई है।

विमान में सवार यात्रियों के सकुशल एवं स्वस्थ होने और असमय काल कवलित हुए सभी जनों की आत्मा की शांति के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ।

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) August 7, 2020