.

दिल्ली के छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी की बड़ी जीत पर अमित शाह ने दी बधाई

अमित शाह ने कहा, मैं एबीवीपी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं.

13 Sep 2019, 07:29:57 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनावों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की शानदार जीत के लिए एबीवीपी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है. अमित शाह ने कहा, मैं एबीवीपी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं. यह जीत न केवल हमारे युवाओं के राष्ट्रवाद के प्रति असीम विश्वास का प्रमाण है, बल्कि इस बात का भी प्रमाण है कि नया भारत राष्ट्र निर्माण के प्रति कितना प्रतिबद्ध है.

इसके पहले दिल्‍ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ (Delhi University Student Union Election 2019) के चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने शानदार जीत हासिल की. ABVP को 3 सीटें हासिल हुई हैं, जबकि NSUI को एक सीट से संतोष करना पड़ा है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर कब्‍जा जमाया है, जबकि भारतीय छात्रसंघ (NSUI) ने सचिव पद के लिए जीत हासिल की है. इस तरह ABVP ने छात्रसंघ पर अपना कब्‍जा बरकरार रखा है. पिछली बार भी ABVP को 3 सीटें हासिल हुई थीं. एबीवीपी की ओर से अध्‍यक्ष पद के लिए अक्षित दहिया, उपाध्यक्ष पद पर प्रदीप तंवर और जॉइंट सेक्रेटरी पद के लिए शिवांगी खरवाल चुनाव जीत गई हैं.

बता दें कि दिल्‍ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ (Delhi University Student Union Election 2019) के चुनाव में इस बार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की ओर से अध्यक्ष पद के लिए अक्षित दहिया तो एनएसयूआई से चेतना त्यागी मैदान में थीं. AISA से दामिनी कैन किस्मत आजमा रही थीं. अक्षित दहिया ने चेतना त्‍यागी और दामिनी कैन को मात देकर अध्‍यक्ष पद पर कब्‍जा जमाया है.