.

अगर जरूरत पड़ी तो फिर करेंगे एयरस्ट्राइक- पाकिस्तान को वायुसेना की चेतावनी

उन्होंने आगे कहा, वायुसेना का इतिहास गौरव से भरा रहा है, जिसने हमेशा देश का नाम रोशन किया है

08 Oct 2019, 11:12:57 AM (IST)

नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना आज यानी मंगलवार को अपना 87वां स्थापना दिवस मना रही है. इस खास मौके पर भारतीय वायुसेना के जवान गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर होने वाली परेड में शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ वायुसेना चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया ने भी हिंजन एयरबेस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दुनिया को वायुसेना की ताकत ता अहसास कराया.

आरकेस भदौरिया ने कहा, जवानों ने इस साल की गई एयरस्ट्राइक में सफतला हासिल की, मैं उन जवानों को सलाम करता हूं. अगर जरूरत पड़ी तो आगे भी ऐसी कार्रवाई करने के लिए तैयार है. उन्होंने आगे कहा, वायुसेना का इतिहास गौरव से भरा रहा है, जिसने हमेशा देश का नाम रोशन किया है. आज के दिन में हम उन शहीदों को भी सलाम करते हैं, जिन्होंने देश की सेवा के दौरान अपनी जान गंवा दी.

यह भी पढ़ें: Video: विंग कमांडर अभिनंदन ने उड़ाया MiG Bison Aircraft, देखिए ये वीडियो

एयर चीफ मार्शल ने कहा, एयरफोर्स देश की सुरक्षा के लिए अहम किरदार निभा रहा है, उन्होंने कहा, हमारा मकसद अब हादसों में कमी लाने का है. उन्होंने कहा, भारतीय वायुसेना केवल सीमा पर ही नहीं बल्कि आपदाओं से निपटने में भी देश का साथ दे रही है फिर वो चाहे बिहार की बाढ़ हो या अन्य कोई आपदा.

यह भी पढ़ें: वायु सेना दिवस पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने दिया ये संदेश

इसी के साथ उन्होंने जानकारी दी कि वायुसेना की ताकत अब और भी ज्यादा बढ़ने वाली है. उन्होंने साथ में ये भी बताया कि भारतीय वायुसेना लगातार मेक इन इंडिया पर जोर दे रही है और देसी हथियारों को तवज्जो दी जा रही है. इसके साथ ही आर के एस भदौरिया ने जवानों को 18 वायुसेना मेडल, 27 विशिष्ठ सेवा मेडल और 3 यूनिट प्रशंसा पत्र प्रदान किए.