.

एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ बोले, अगर बालाकोट हमले में राफेल विमान होता तो परिणाम कुछ और होता

एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने आज वायुसेना मुख्यालय में स्वर्गीय मार्शल अर्जन सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया.

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Apr 2019, 08:45:08 PM (IST)

नई दिल्ली:

एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने आज वायुसेना मुख्यालय में स्वर्गीय मार्शल अर्जन सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान उन्होंने कहा, बालाकोट हवाई हमलों में तकनीक भारत के पक्ष में थी और अगर समय पर राफेल लड़ाकू विमान मिल जाते तो परिणाम देश के और भी पक्ष में होते.

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा, बालाकोट अभियान में, हमारे पास प्रौद्योगिकी थी और हम बड़ी सटीकता के साथ हथियारों का इस्तेमाल कर सके. बाद में हम बेहतर हुए हैं, क्योंकि हमने अपने मिग -21, बिसॉन और मिराज-2000 विमानों को उन्नत बनाया था. उन्होंने आगे कहा, यदि हमने समय पर राफेल विमान को शामिल कर लिया होता तो परिणाम हमारे पक्ष में और भी हो जाते.

Air Chief Marshal BS Dhanoa said this while delivering the Arjan Singh memorial lecture in IAF auditorium Subroto Park(Delhi) earlier today https://t.co/z5pJYUv3Uu

— ANI (@ANI) April 15, 2019

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट क्षेत्र में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविर पर हवाई हमला किया था. पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

IAF Chief:Post our strike on terror training camp, to thwart impending strike on our soil, PAF launched a riposte on 27 Feb against Indian military targets. Did they succeed in their objective? Answer is clear ‘No’ as attack was thwarted while we achieved our objective in Balakot https://t.co/uE70CXqtCy

— ANI (@ANI) April 15, 2019

धनोआ ने कहा, राफेल और एस-400 जमीन से हवा में मार करने वाली मिसाइल प्रणाली को शामिल किए जाने के प्रस्ताव के तहत अगले दो से चार वर्ष में फिर से तकनीकी संतुलन हमारे पक्ष में आ जाएगा, जैसा 2002 में ऑपरेशन पराक्रम के दौरान हुआ था.

Results skewed in our favour if we had Rafale: IAF Chief Dhanoa on Feb 27th dogfight

Read @ANI Story | https://t.co/iHOB72LB0I pic.twitter.com/kLhxsNUL76

— ANI Digital (@ani_digital) April 15, 2019

आईएएफ के दिवंगत मार्शल अर्जन सिंह की जन्म शताब्दी के मौके पर ‘2040 के दशक में एयरोस्पेस पावर: प्रौद्योगिकी का प्रभाव' विषय पर संगोष्ठी यहां सुब्रतो पार्क में आयोजित की गई थी. वायुसेना प्रमुख ने कहा, यह कार्यक्रम भारतीय वायुसेना मार्शल अर्जन सिंह को एक श्रद्धांजलि है.