.

अन्नाद्रमुक नेता मणिकंदन को मिली सशर्त जमानत

अन्नाद्रमुक नेता मणिकंदन को मिली सशर्त जमानत

IANS
| Edited By :
07 Jul 2021, 04:37:01 PM (IST)

चेन्नई: अन्नाद्रमुक नेता और पूर्व मंत्री एम. मणिकंदन को मद्रास उच्च न्यायालय ने एक मलेशियाई नागरिक से शादी का वादा कर कथित बलात्कार के मामले में सशर्त जमानत दे दी है। 20 जून को गिरफ्तार किए जाने के बाद मणिकंदन को पुझल सेंट्रल जेल में रखा गया था।

मद्रास उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति निर्मल कुमार ने बुधवार को पूर्व मंत्री को सशर्त जमानत दे दी और उन्हें निर्देश दिया कि वे जांच अधिकारी के सामने अपना पासपोर्ट जमा करें और हर दो सप्ताह में अधिकारी के सामने व्यक्तिगत रूप से पेश हों।

अपनी याचिका में मणिकंदन ने कहा कि मलेशियाई अभिनेता को अच्छी तरह पता था कि वह एक विवाहित व्यक्ति था और जब वह जीवित थी तो वह उससे शादी नहीं कर सकता था और तलाक लेना पूरी तरह से उसके हाथ में नहीं था। पूर्व मंत्री ने कहा कि भले ही उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों को अंकित मूल्य पर लिया गया हो, यह आईपीसी की धारा 375 (बलात्कार) के तहत अपराध को आकर्षित नहीं करेगा।

पूर्व मंत्री ने अपनी जमानत याचिका में कहा था कि मलेशियाई अभिनेता के साथ संबंध दो वयस्कों के बीच सहमति से थे। मणिकंदन ने अपनी याचिका में कहा, यह ऐसा मामला नहीं है जहां तथाकथित पीड़िता एक किशोर लड़की या अनपढ़ या देहाती महिला है, बल्कि वह अच्छी तरह से शिक्षित है और अच्छी स्थिति में कार्यरत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.