.

कोलकाता में आज रैली को संबोधित करेंगे अमित शाह, विरोध में लगे पोस्टर 'एंटी-बंगाल बीजेपी गो बैक'

बता दें कि मायो रोड पर बीजेपी अध्यक्ष शाह 'युवा स्वाभिमान समवेश' रैली को संबोधित करने वाले हैं।

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Aug 2018, 09:57:01 AM (IST)

नई दिल्ली:

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज (शनिवार) दोपहर एक बजे कोलकाता में रैली को संबोधित करेंगे। अमित शाह के स्वागत में जगह- जगह पोस्टर लगाए गए हैं। हालांकि अमित शाह के विरोध में भी पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर में 'एंटी-बंगाल बीजेपी गो बैक' यानि की 'बंगाल विरोधी बीजेपी वापस जाओ' लिखा गया है।

वहीं पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में शुक्रवार रात अज्ञात लोगों द्वारा बस में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। यह घटना नयाबसत क्षेत्र की बताई जा रही है। जानकारी में कहा गया है कि बस शनिवार को प्रस्तावित अमित शाह की रैली के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को लेकर प्रस्थान करने वाली थी। इस घटना में किसी तरह के जान माल के नुकसान की ख़बर नहीं है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज़ कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

तृणमूल कांग्रेस ने भी शनिवार को राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के खिलाफ रैली का आह्वान किया है। टीएमसी एनआरसी के विरोध में शनिवार को पूरे राज्य में प्रदर्शन करेगी

वहीं बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी ने उनके कार्यकर्ताओं पर हमला करने के लिए अपनी रैली बुलाई है। जिससे बीजेपी कार्यकर्ताओं को रैली में आने से रोक जा सके।

बता दें कि मायो रोड पर बीजेपी अध्यक्ष शाह 'युवा स्वाभिमान समवेश' रैली को संबोधित करने वाले हैं।

ज़ाहिर है कि 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी पश्चिम बंगाल में काफी सक्रिय है। आरएसएस भी काफी समय से अलग-अलग क्षेत्रों में पैठ बनाने की कोशिश में जुटी है।

और पढ़ें- केरल में बाढ़ का कहर, अब तक 29 लोगों की मौत, 54,000 से ज्यादा बेघर

गौरतलब है कि बंगाल में लोकसभा की 43 सीटें हैं जिनमें से टीएमसी के पास कुल 34 सीटें हैं।