.

हेलिकॉप्टर खरीदने की शर्तों में बदलाव पर पीएमओ की सहमति भी ली गई थी: त्यागी

अगस्टावेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले में शनिवार को अदालत में पेशी के दौरान पूर्व वायु सेना प्रमुख एस पी त्यागी ने अपने वकील के जरिए दावा किया कि 2005 में हेलिकॉप्टर खरीदने की शर्तों में बदलाव के फैसले में प्रधानमंत्री कार्यालय भी शामिल था।

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Dec 2016, 10:06:16 AM (IST)

नई दिल्ली:

अगस्टावेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले में शनिवार को अदालत में पेशी के दौरान पूर्व वायु सेना प्रमुख एस पी त्यागी ने अपने वकील के जरिए दावा किया कि 2005 में हेलिकॉप्टर खरीदने की शर्तों में बदलाव के फैसले में प्रधानमंत्री कार्यालय भी शामिल था। उस समय मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे।

खबरों के अनुसार, त्यागी के वकील ने कहा कि 3,600 करोड़ के इस वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील में सबकी सहमति ली गई थी, इसमें त्यागी की कोई अहम भूमिका नहीं थी।

ये भी पढ़ें, अगस्टावेस्टलैंड डील मामले में सीबीआई को पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी की 4 दिनों की रिमांड मिली

वहीं दूसरी ओर वायु सेना प्रमुख अरुप राहा ने पूर्व वायु सेना प्रमुख एसपी त्यागी की गिरफ्तारी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि यह एक सम्मानित फोर्स है और इससे वायु सेना की छवि को नुकसान पहुंचा है। हम कानून में विश्वास करते हैं और जो निर्णय आएगा उसे स्वीकार भी करेंगे।

बता दें कि एसपी त्यागी समेत तीनों आरोपियों को अदालत ने 14 दिसंबर तक सीबीआई रिमांड पर भेजा है। सीबीआई ने 10 दिन की रिमांड मांगी थी।