.

AgustaWestland case : कोर्ट ने दीपक तलवार के बेटे के खिलाफ जारी किया NBW

दिल्ली की एक अदालत ने अगस्ता वेस्टलैंड केस में कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार के खिलाफ ईडी के आरोपपत्र का संज्ञान लिया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
01 May 2019, 01:37:10 PM (IST)

नई दिल्ली:

AgustaWestland case : दिल्ली की एक अदालत ने अगस्ता वेस्टलैंड केस में कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार के खिलाफ ईडी के आरोपपत्र का संज्ञान लिया है. साथ ही उनके बेटे आदित्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट (NBW) जारी किया. इस मामले में आदित्य को भी आरोपी बनाया गया है. ईडी ने दावा किया है कि दीपक तलवार पूर्व विमानन मंत्री प्रफुल्ल पटेल के संपर्क में थे. कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 9 मई की तारीख निर्धारित की है.

धनशोधन के मामले में दीपक तलवार का प्रत्यर्पण 30 जनवरी को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से किया गया था. इसके बाद उसे सात दिन की ईडी की हिरासत में भेजा गया, जिसे बाद में बढ़ा दिया गया. ईडी ने कहा था कि तलवार की सिंगापुर स्थित एक कंपनी के बैंक खाते में कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये की रकम प्राप्त की गई थी. धनशोधन निवारण कानून (पीएमएलए) के तहत उसकी जांच की जा रही थी.

यह भी पढ़ें ः चुनाव में अफसरों की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल तो सीएम कमलनाथ ने किया ऐसा काम

उसके द्वारा 1,000 करोड़ रुपये की आय छिपाने और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के शासन काल में विमानन क्षेत्र के सौदे में उसकी भूमिका को लेकर एजेंसियों द्वारा जांच शुरू करने पर तलवार दुबई भाग गया था. उस पर विमानन क्षेत्र के सौदे में दलाली करने, विदेशी कंपनियों के लिए सरकार की मंजूरी प्राप्त करने और संप्रग सरकार के उच्चाधिकारियों से सांठ-गांठ के कारण अपने ग्राहकों की मदद करने का आरोप है.

दीपर तलवार की पत्नी से पूछताछ जारी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दीपक तलवार की पत्नी दीपा तलवार से पूछताछ कर रही है. सवाल-जवाब का आज तीसरा दिन है. प्रवर्तन निदेशालय ने कहा है कि एयरलाइन सीट घोटाले के मामले में PMLA स्पेशल कोर्ट दीपक तलवार की जमानत याचिका खारिज कर चुकी है.

ED is questioning Deepa Talwar, Wife of Deepak Talwar in Money Laundering case. Today is the 3rd day of her questioning. https://t.co/OQEY6cBPoK

— ANI (@ANI) May 1, 2019