Advertisment

वैक्सीन को लेकर बनी सहमति पर अदार पूनावाला ने राष्ट्रपति बाइडेन का जताया आभार

वैक्सीन को लेकर अमेरिका की सहमति पर अदार पूनावाला ने राष्ट्रपति बाइडेन का आभार जताया है. अदार पूनावाला ने ट्वीट कर वाइट हाउस और भारत के विदेश मंत्री एस जय शंकर का आभार जताया है.

author-image
Avinash Prabhakar
एडिट
New Update
adar

Adar Poonawala( Photo Credit : File)

वैक्सीन को लेकर अमेरिका की सहमति पर अदार पूनावाला (Adar Poonawala )ने राष्ट्रपति बाइडेन का आभार जताया है. अदार पूनावाला ने ट्वीट कर वाइट हाउस और भारत के विदेश मंत्री एस जय शंकर का आभार जताया है. अदार पूनावाला ने अपने ट्वीट में कहा है कि इस नीति परिवर्तन से विश्व स्तर पर और भारत को कच्चे माल की आपूर्ति में आशातीत वृद्धि होगी. इससे हमारी वैक्सीन उत्पादन क्षमता बढ़ेगा और इस महामारी के खिलाफ हमारी एकजुट लड़ाई को और अधिक मजबूती मिलेगी. आदर पूणवाल ने ट्वीट कर कहा कि इस नए नियम से कोरोना के खिलाफ मानवता की लड़ाई को और अधिक बल मिलेगा.

Advertisment

अमेरिका ने कोविशील्ड वैक्सीन के उत्पादन के लिए आवश्यक कच्चे माल की आपूर्ति करने के लिए सहमति जताई है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस संबंध में ट्वीट भी किया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्वीट किया था, "जिस तरह महामारी की शुरुआत में भारत ने अमेरिका की मदद की थी, उसी तरह ज़रूरत के इस वक़्त में हम भारत की मदद करने को लेकर दृढ़-संकल्प हैं." अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी कोविड महामारी के इस संकट काल में भारत के साथ सहयोग की बात कही है.

Source : News Nation Bureau

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन joe-biden Adar Poonawala COVID Vaccine एसआईआई सीईओ अदार पूनावाला white-house Raw Material for Vaccine Production अदार पूनावाला
Advertisment
Advertisment