.

कमल हासन से मिले सीएम केजरीवाल, राजनीतिक अटकलें तेज

विपासना से लौटने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को फिल्मस्टार कमल हासन से मुलाकात करेंगे। ये मुलाकात काफी महत्व मानी जा रही है।

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Sep 2017, 02:58:27 PM (IST)

नई दिल्ली:

विपासना से लौटने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को फिल्मस्टार कमल हासन से चेन्नई में मुलाकात की। ये मुलाकात काफी महत्व मानी जा रही है। दोनों की मुलाकात के बाद राजनीतिक अटकलें तेज हो गई हैं। 

इस मुलाकात के दो मायने हैं पहला या कि कमल हासन राजनीति में आना चाहते हैं और दूसरा ये कि आम आदमी पार्टी दिल्ली के बाहर अपनी राजनीतिक जमीन तैयार करना चाह रही है ओर वो तमिलनाडि से शुरू हो सकती है।

मुख्यमंत्री कार्यालय से इस बात की पुष्टि भी की गई है कि केजरीवाल तमिलनाडु जा रहे हैं और ये उनकी आधिकारिक यात्रा होगी। वो चेन्नई स्थित तमिलनाडु सरकार के विश्वस्तरीय कौशल विकास केंद्र का दौरा करेंगे। कमल हासन ने अरविंद केजरीवाल के लिये भव्य लंच का आयोजन भी किया है।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि केजरीवाल अपनी पार्टी को देश के दूसरे भागों में भी राजनीतिक तौर पर खड़डा करना चाहते हैं जिसके लिये वो प्रसिद्ध लोगों को पार्टी से जोड़ना चाहते हैं।

अभी तक अपने पत्ते न खोलने वाले कमल हासन इस मुलाकात के बाद हो सकता है कि राजनीति में आने की औपचारिक घोषणा कर दें।

और पढ़ें: पाकिस्तानी पीएम बोले, भारत से निपटने के लिए परमाणु हथियार तैयार

दक्षिण भारत में फिल्मी हस्तियों के रराजनीति में आने की पररंपरा रही है। करुणानिधि, एम जी रामचंद्रन, जयललिता, एन टी रामाराव, पवन कल्याण और चिरंजीवी जैसे कई नेता हैं जो फिल्मी दुनिया में थे।

पूरे भारत में अपने पांव जमाने के लिये केजरीवाल ने रजनीकांत से भी बात की थी और उनकी कोशिश है कि वो दूसरे सेलिब्रिटीज़ को भी अपनी पार्टी से जोड़ें।

फिलहाल उनकी मुलाकात तमिलनाडु में सिर्फ कमल हासन से ही होगी। दोनों ही एक दूसरे से चर्चा करके तमिलनाडु में राजनीतिक विकल्पों और भूमिका के बारे में जानने की कोशिश करेंगे।

और पढ़ें: सुषमा की पाक को दो टूक, कहा- किसी भी रुप में आतंकवाद स्वीकार नहीं

एक खबर ये भी है कि अगर कमल हासन अलग पार्टी बनाते हैं तो तो आम आदमी पार्टी उनकी सहयोगी भी हो सकती है। कमल हासन ने सिंतबर महीने की शुरुआत में केरल के सीएम पी विजयन से भी मुलाकात की थी।

हाल ही में पंजाब और गोवा के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने चुनाव लड़ा था। गोवा में पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा लेकिन पंजाब में वो सबसे बड़ी विपक्षी दल के रूप में उभरी है। इस समय वो गुजरात के चुनावों में भी हाथ आजमाना चाह रही है।

और पढ़ें: उत्तर कोरिया ने ट्रंप की धमकी को बताया, 'कुत्ते के भौंकने' जैसा