Advertisment

लंबे समय से चल रही त्वचा की समस्याओं से आज मिलेगा आपको छुटकारा

स्किनकेयर एक ऐसी चीज है, जिसपर हर व्यक्ति ध्यान देता है. आज हम स्किनकेयर के ऐसे उपाय (Home Remedies For Skin Ageing) बताएंगे जो आपके फाइन लाइन्स और झुर्रियों को खत्म करने में मदद करेगा.

author-image
Vaishnavi Dwivedi
New Update
890480

Home Remedies For Skin Ageing( Photo Credit : Social Media)

स्किनकेयर एक ऐसी चीज है, जिसपर हर व्यक्ति ध्यान देता है. आज हम स्किनकेयर के ऐसे उपाय (Home Remedies For Skin Ageing) बताएंगे जो आपके फाइन लाइन्स और झुर्रियों को खत्म करने में मदद करेगा. वैसे तो त्वचा की समस्याओं पर हर उपाय काम नहीं करता. कई सारे ऐसे उपाय होते हैं, जिन्हें करने के बाद हमें त्वचा की कई दूसरी समस्यओं का सामना करना पड़ जाता है. लेकिन आज हम सभी तरह की स्किन को देखते हुए कुछ घरेलू उपाय लेकर आए हैं, जिसे लगाकर आप लंबे समय से जूझ रही समस्याओं (Home Remedies For Skin Ageing) को जड़ से खत्म कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं उन कारगर घरेलू उपायों को जो आपके बहुत काम आने वाली है.  

Advertisment

यह भी जानिए -  दादी बन रही बच्चे के लिए सरोगेट मदर, 56 साल की उम्र में पाल रही कोख में

एलोवेरा: यह एक ऐसी चीज है जो कई समस्याओं के लिए होता है. इसमें कई विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं जो फाइन लाइन्स और झुर्रियों को खत्म करते हैं.

 

शहद:  इसमें एंटीबैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होता हैं जो महीन रेखाओं और झुर्रियों की उपस्थिति को कम करने में मदद करता हैं. इसके अलावा इसमें मॉइस्चराइजिंग का भी गुण पाया जाता हैं. 

खीरा: खीरा में 95% पानी के साथ विटामिन और खनिज भी होता हैं जो महीन रेखाओं पर काम करता है. 

Advertisment

नारियल का तेल: नारियल का तेल त्वचा को मॉइस्चराइज रखने में मदद करता है और महीन रेखाओं और झुर्रियों को कम करने का काम करता है. 

skin ageing fine lines Home Remedies For Skin Ageing signs of ageing wrinkles
Advertisment
Advertisment