.

चेन्नई: Weight Loss सर्जरी के कुछ घंटों बाद ही सिंगापुर से आई महिला की मौत

किसी भी प्रकार की सर्जरी में जोखिम होता है फिर चाहे वे वजन कम करने वाली सर्जरी ही क्यों न हो। सिंगापुर से आई एक 35 साल की महिला की 'Weight Loss' सर्जरी के दौरान मौत हो गई।

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Nov 2017, 05:10:46 PM (IST)

नई दिल्ली:

बदलती खान-पान की आदतें और लाइफस्टाइल के कारण मोटापा तेजी से उभर रहा है। हर कोई बढ़ते वजन से छुटकारा पाना चाहता है और इसके लिए लोग सर्जरी का सहारा लेते है।

किसी भी प्रकार की सर्जरी में जोखिम होता है फिर चाहे वे वजन कम करने वाली सर्जरी ही क्यों न हो।

ऐसा ही एक मामला चेन्नई में देखने को मिला है। सिंगापुर से आई एक 35 साल की महिला की 'Weight Loss' सर्जरी  की कुछ घंटों बाद मौत हो गई। मृतिक महिला एलिसिया मेदानिन खान के पति ने अस्पताल और डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

35 साल की एलिसिया को चेन्नई के अस्पताल में नवंबर 8 हार्ट अटैक आया था और अगले दिन लिपोसक्शन सर्जरी के दौरान उनकी मौत हो गई थी। 

मृतक महिला के पति विजयकुमार ने आरोप लगाया कि डॉक्टरों ने सर्जरी से पहले उन्हें एलिसिया से मिलने नहीं दिया था।

और पढ़ें: दिल्ली में स्मॉग ने किया बुरा हाल, फेफड़ों का ऐसे रखें ख्याल

विजयकुमार ने कहा, मुझसे कहा गया कि एलिसिया को अभी 24 घंटे की निगरानी में रखा गया है। रात में 1:30 बजे मुझे सूचना मिली कि हर्ट अटैक के कारण एलिसिया की मौत हो गई है।'

अस्पताल पर आरोप लगाते हुए एलिसिया ने कहा, 'मैंने डॉक्टरों से पत्नी की हेल्थ डिटेल के बारे में लिखित जानकारी मांगी, जिसे डॉक्टरों ने देने से इंकार कर दिया था। इसके बाद अस्पताल ने एलिसिया के शव को परीक्षण के लिए भेज दिया गया।'

एलिसिया बढ़ते वजन को काबू करने के लिए लिपोसक्शन सर्जरी करवाने चेन्नई आई थी।

और पढ़ें: पॉल्यूशन से अपनी स्किन का ऐसे करें बचाव, ये हैं आसान टिप्स