.

WHO ने ओमिक्रॉन को लेकर दी चेतावनी, इसे अंतिम वेरिएंट मान लेना खतरनाक

दुनिया इस समय जिस तरह से ओमिक्रॉन वेरिएंट की चपेट में है, वैसी स्थिति में विश्व स्वास्थ्य संगठन की यह चेतावनी बहुत ही गंभीर मानी जा रही है.

News Nation Bureau
| Edited By :
24 Jan 2022, 07:53:45 PM (IST)

नई दिल्ली:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस (COVID-19) के ओमिक्रॉन वेरिएंट को अंतिम वेरिएंट समझ लेने को लेकर सख्त चेतावनी जारी की है. डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि इस तरह की धारणा खतरनाक है कि इसके साथ ही कोविड-19 का खात्मा होने जा रहा है. दुनिया इस समय जिस तरह से ओमिक्रॉन वेरिएंट की चपेट में है, वैसी स्थिति में विश्व स्वास्थ्य संगठन की यह चेतावनी बहुत ही गंभीर मानी जा रही है. इससे पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टैड्रॉस एडहेनॉम घेबरेयेसस ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 महामारी अब तीसरे साल में प्रवेश कर चुकी है और हम एक नाजुक मोड़ पर हैं और इस महामारी के खात्मे के लिए सभी देशों को मिलकर काम करना होगा, क्योंकि हमारे पास अब सारे साधन उपलब्ध हैं.

भारत में 24 घंटे में आए 3,06,064 नए केस इस बीच स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देश में आज सुबह तक के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,06,064 नए संक्रमण सामने आए हैं और डेली पॉजिटिविटी रेट 20.75% और साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 17.03% हो चुकी है. आज की तारीख में देश में ऐक्टिव कोविड केस लोड एक बार फिर से बढ़कर 22,49,335 हो चुकी है. जहां तक राष्ट्रव्यापी वैक्सीनेशन का आंकड़ा है तो वह अब 162.26 करोड़ डोज के आंकड़े को छू चुका है.