.

आम जनता को बचाने वाले अब खुद बन रहे कोरोना के शिकार, जानिए कैसे

एक तरफ जहां पूरे देश में कोरोना वारियर्स को सलामी दी जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं

| Edited By :
03 May 2020, 01:03:39 PM (IST)

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां पूरे देश में कोरोना वारियर्स को सलामी दी जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पुलिस, डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ के बाद अब कोरोना ने CRPF के हेडक्वार्टर में भी दस्तक दे दी है. दरअसल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के शीर्ष अधिकारी का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. कर्मचारी को कोरोना संक्रमित पाए जाने क बाद अब दिल्ली में CRPF मुख्यालय को अगले आदेश तक सैनिटेशन के लिए सील कर दिया जाएगा. इसी के साथ किसी को भी भवन में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी.

बता दें, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ रही है. दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस के 384 नए मामले सामने आए. इसी के साथ देश की राजधानी में कोरोना के कुल मामले 4122 हो गए हैं. जबकि दिल्ली में इस बीमारी से अभी तक 64 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. इनमें से 3 रोगियों की मृत्यु शनिवार को ही हुई. दिल्ली (Delhi) में कोरोना के 1256 रोगी अभी तक ठीक हो चुके हैं. इनमें से 89 रोगियों को शनिवार को ही अस्पताल से छुट्टी मिली. शहर में फिलहाल 2802 कोरोना के एक्टिव रोगी हैं.

दिल्ली में 1 मार्च को पहला मामला सामने आया था, जिसे 1000 होने में 42 दिन का समय लगा. लेकिन उसके बाद संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई. दिल्ली में 11 अप्रैल को 1069 केस थे. मगर महज 8 दिन बाद यह आंकड़ा 2000 तक पहुंच गया. 19 अप्रैल को शहर में कोरोना के मामले बढ़कर 2000 से ज्यादा पहुंच गए. इसके बाद अगले 8 दिन में मरीजों की संख्या 2000 से 3000 तक पहुंच गई.