Advertisment

दिल्ली: कैंसर पीड़ितों को राहत, सफदरजंग अस्पताल में वापस खुला रेडियोथेरेपी विभाग

सफदरजंग अस्पताल का रेडियोथेरैपी विभाग डेढ़ साल बाद वापस से खोल दिया गया है। जिससे कैंसर पीड़ितों को राहत मिली है।

author-image
Aditi Singh
एडिट
New Update
दिल्ली: कैंसर पीड़ितों को राहत, सफदरजंग अस्पताल में वापस खुला रेडियोथेरेपी विभाग

सफदरजंग अस्पताल का रेडियोथेरैपी विभाग डेढ़ साल बाद वापस से खोल दिया गया है। जिससे कैंसर पीड़ितों को राहत मिली है। जानकारी के मुताबिक गुरूवार को घातक बीमारियों से जूझ रहें करीब 10 मरीजों को रेडियोथेरैपी की सुविधा दी गई।

Advertisment

बता दें कि नवंबर 2015 में परमाणु ऊर्जा नियामक बोर्ड (एईआरबी) ने सुरक्षा मानकों के दिशा-निर्देशों का ठीक तरह से पालन ना होने के कारण सफदरजंग अस्पताल को इस विभाग को बंद करने के लिए कहा था।

सफदरजंग अस्पताल के डायरेक्टर डॉ ए के राय ने कहा,' यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था कि हमें 2015 में एईआरबी के आदेशों पर रेडियोथेरेपी डिपार्टमेंट बंद करना पड़ा, लेकिन आज हमें विभाग को एक्टिव बनाने के लिए फिर से मंजूरी मिल गई। जिसके लिए एक नए रेडियोलॉजिकल सिक्योरिटी ऑफिसर नियुक्त किया है।' उन्होंने बताया कि फिलहाल विभाग में इकलौती मशीन कोबाल्ट -60 ही है। दो अन्य मशीनों (लाइनर एक्सेलेरेटर) के लिए उच्च अधिकारियों को लिखा गया है।

हालांकि इस विभाग को वापस से शुरू करने में इतना समय लग जाने के सवाल पर राय ने कोई जवाब नहीं दिया। इस दौरान सफदरजंग अस्पताल के मरीजों को इलाज के लिए एम्स, एलएनजेपी और दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीयूट जाना पड़ता था।

Advertisment

इसे भी पढ़ें: डेंगू, चिकनगुनिया में वरदान से कम नहीं पपीते के पत्ते, जानें फायदे

Source : News Nation Bureau

safdarjung hospital
Advertisment
Advertisment