.

आंध्रप्रदेश: डॉक्टरों ने की 'बाहुबली ब्रेन सर्जरी', ऑपरेशन के दौरान मरीज देखती रही फिल्म

टूर के एक प्राइवेट अस्पताल में ब्रेन सर्जरी के दौरान ऑपरेशन थिएटर में 'बाहुबली' चलाई। सर्जरी की कामयाबी देखते हुए डॉक्टरों ने इसका नाम 'बाहुबली ब्रेन सर्जरी' रख दिया।

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Oct 2017, 07:52:53 PM (IST)

नई दिल्ली:

एसएस राजामौली की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाहुबली' के लिए दीवानगी सिनेमा हॉल के अलावा ऑपरेशन थिएटर में भी देखने को मिली।

हाल ही में आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है।

गुंटूर के एक प्राइवेट अस्पताल में ब्रेन सर्जरी के दौरान ऑपरेशन थिएटर में 'बाहुबली' चलाई। सर्जरी की कामयाबी देखते हुए डॉक्टरों ने इसका नाम 'बाहुबली ब्रेन सर्जरी' रख दिया।

यह सर्जरी ब्रेन ट्यूमर से जूझ रही 43 साल की नर्स की हुई है। बार-बार दौरे पड़ने के बाद जब नर्स ने जांच करवाई तो पता चला कि उसे ब्रेन ट्यूमर है। 21 सितंबर को गुंटूर के एक प्राइवेट अस्पताल में उसका ऑपरेशन हुआ। इस जटिल ऑपरेशन के दौरान नर्स का होश में रहना बेहद जरूरी था। डॉक्टरों ने इसके लिए एक अनोखा तरीका निकाला।

और पढ़ें: Breast Cancer Awareness Month: स्तन कैंसर से करें बचाव , जानें इसके कारण और लक्षण

सर्जरी के दौरान डॉक्टरों ने लैपटॉप पर 'बाहुबली' फिल्म चलाई जिससे कि नर्स पूरी तरह से होश में रहे। 'बाहुबली' फिल्म ने नर्स को जगाये रखा और यह सर्जरी सफल रही।

न्यूरोसर्जन डॉ. श्रीनिवास ने बताया, 'इस सर्जरी में मरीज का होश में रहना जरूरी था। मरीज ने पूरी सर्जरी  के दौरान फिल्म देखी और उसे बिल्कुल भी डर नहीं लगा।'

हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद मरीज ने बताया कि 'सर्जरी तकरीबन डेढ़ घंटे तक चली थी, लेकिन मैं चाहती थी कि ये थोड़ी लंबी चले, ताकि मैं पूरी फिल्म देख लूं।'

और पढ़ें: रोजाना एक घंटा कसरत करने से डिप्रेशन रहेगा दूर, जानें फायदे