.

आज चार रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लॉन्च करेगा सैमसंग

दक्षिण कोरियाई मोबाइल कंपनी सैमसंग आज भारतीय बाजार में पहली बार चार रियर कैमरे से लैस स्मार्टफोन उतार रहा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Nov 2018, 10:23:17 AM (IST)

नई दिल्ली:

दक्षिण कोरियाई मोबाइल कंपनी सैमसंग आज भारतीय बाजार में पहली बार चार रियर कैमरे से लैस स्मार्टफोन उतार रहा है. खासबात यह है कि सैमसंग ने इस नए स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के लिए जो मीडिया आमंत्रण दिया है उसमें इसकी टैगलाइन 4x फन है. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए इसे 4एक्स फन का नाम दिया गया है जो फोन से ही बेहतर फोटोग्राफी का आनंद ले सकें. अच्छी तस्वीरों के लिए इसमें प्राइमरी रियर कैमरा 24 मेगापिक्सल का है जबकि दूसरा कैमरा 10 मेगापिक्सल का है. इस फोन के कैमरे में 2x ऑप्टिकल जूम दिया गया है. तीसरा कैमरा के तौर पर 8 मेगापिक्सल का है जो 120 डिग्री वाइड एंगल लेंस दिया गया है.

इस फोन के लॉन्चिंग इवेंट को आप सैमसंग कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए भी देख सकते हैं. बात अगर इस फोन की खासियत की करें तो चार कैमरे के अलावा इसमें 6.3 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले आपको मिलेगी.

हालांकि इस फोन को खरीदने के लिए आपको थोड़ी ज्यादा जेब ढीली करनी होगी और इसकी कीमत 35000 हजार रुपये तक हो सकती है. हालांकि कुछ रिपोर्ट्स इस फोन की कीमत 39000 रुपये तक होने का भी दावा कर रही है लेकिन सैमसंग कंपनी आज इसके असल कीमत से पर्दा उठाएगी.

इस फोन में Galaxy A9 2018 में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया है और फोन हैंग न करे इसके लिए इसमें 8 जीबी रैम लगाई गई है. आप इस फोन के मेमोरी को 512 जीबी तक बढ़ा सकते हैं.