.

भारत में वापसी की तैयारी में PUBG Mobile, इस शर्त पर सरकार से बैन वापस करने की गुहार करेगी कंपनी

चीन से तनातनी के बीच साइबर सिक्यॉरिटी का हवाला देते हुए भारत सरकार ने जून में PUBG Mobile पर बैन लगा दिया था. अब पांच महीने बाद बैटल रॉयल गेम भारत में वापसी की तैयारी में है. TechCrunch की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Nov 2020, 06:26:30 PM (IST)

नई दिल्ली:

चीन से तनातनी के बीच साइबर सिक्यॉरिटी का हवाला देते हुए भारत सरकार ने जून में PUBG Mobile पर बैन लगा दिया था. अब पांच महीने बाद बैटल रॉयल गेम भारत में वापसी की तैयारी में है. TechCrunch की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है. TechCrunch का कहना है कि PUBG Corp ने पिछले कुछ सप्ताह में ग्लोबल क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर से बात की है और भारतीय यूजर्स का डेटा देश में ही स्टोर करने को कहा है. दरअसल, PUBG Corp यूजर्स का डेटा भारत में ही स्टोर कर सुरक्षा चिंता को खत्‍म करना चाहती है. अब देखना यह है कि भारत सरकार गेम पर लगा बैन हटाती है या नहीं. 

कंपनी की ओर से कहा गया है कि 2020 के आखिर तक PUBG Mobile गेम का आनंद फिर से भारतीय यूजर्स उठा सकते हैं. बता दें कि भारत में बैन से पहले PUBG Mobile का करोड़ों यूजर्स का डेटाबेस था, जिसे कंपनी फिर से वापस पाना चाहेगी. 

बैन होने के बाद से PUBG Mobile भारत में वापसी के लिए लगातार वापसी करने की कोशिश कर रहा है. एक बात और भी सामने आई है कि कंपनी भारत में दिवाली के बाद से एक मार्केटिंग कैंपेन भी चला सकती है. PUBG भारत की कंपनियों पेटीएम, एयरटेल और रिलायंस जियो से भी गेम के डिस्ट्रिब्यूशन को लेकर बातचीत कर चुका है.