.

राजू श्रीवास्तव का निधन: कल दिल्ली में दी जाएगी अंतिम विदाई, परिवार वालों ने किया दावा

देश के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का आज यानी बुधवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया है. वह 58 साल के थे. राजू श्रीवास्तव की निधन पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह और यूपी से सीएम योगी समेत कई नेताओं ने दुख प्रकट किया है.

Agency
| Edited By :
21 Sep 2022, 04:25:52 PM (IST)

नई दिल्ली:

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में दिल्ली के AIIMS में निधन हो गया है. उनके परिवार ने इसकी पुष्टि की। सीने में दर्द और जिम में वर्कआउट के दौरान गिरने के बाद उन्हें 10 अगस्त को दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया था. वहीं ANI के एक ट्वीट के मुताबिक कल 22 सितंबर सुबह 9: 30 बजे दिल्ली में उनका अंतिम संंस्कार  किया जाएगा.  दिल्ली के निगमबोध घाट पर उनको अंतिम विदाई दी जाएगी, राज श्रीवास्तव के परिवार वालों ने इस बात की पुष्टी की है. 

 

उनके निधन पर नेताओं और देश की जानी -मानी हस्तियों ने दुख प्रकट किया है. PM नरेंद्र मोदी ने भी राजू श्रीवास्तव के निधन पर दुख प्रकट किया है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि राजू हंसी, हास्य और सकारात्मकता के साथ हमारे जीवन को रोशन किया। वे हमको बहुत जल्दी छोड़कर चले गए लेकिन वे वर्षों तक अपने समृद्ध काम की बदौलत अनगिनत लोगों के दिलों में जीवित रहेंगे। उनका निधन दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं हैं

"Raju Srivastava brightened our lives with laughter, humour & positivity. He leaves us too soon but he'll continue to live in hearts of countless people thanks to his rich work over the yrs. His demise is saddening. Condolences to his family & admirers. Om Shanti," tweets PM Modi pic.twitter.com/Ms5dlaZkBF

— ANI (@ANI) September 21, 2022

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार, राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है। वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे। सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे। उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ।ॐ शान्ति!

Defence Minister Rajnath Singh extends condolences on the demise of comedian Raju Srivastava. https://t.co/YbHSLsVlEj pic.twitter.com/cAV9uLaoQs

— ANI (@ANI) September 21, 2022

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने लिखा कि सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का एक विशिष्ट अंदाज था, उन्होंने अपनी अद्भुत प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया। उनका निधन कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। मैं उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें। ॐ शांति शांति. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार श्री राजू श्रीवास्तव जी के निधन का समाचार सुनकर नि:शब्द हूँ। राजू श्रीवास्तव जी ने हास्य कला की दुनिया में अपनी एक अलग छाप छोड़ी।शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएँ उनके परिजनों एवं प्रशंसको के साथ है।ईश्वर पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें।

Union Home Minister Amit Shah extends condolences on the demise of comedian Raju Srivastava. pic.twitter.com/sGUJuvS841

— ANI (@ANI) September 21, 2022

 राजू श्रीवास्तव के निधन पर उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजू श्रीवास्तव यूपी खेलो विकास परिषद के अध्यक्ष के रूप में अपनी सराहनीय सेवा दिए थे। वे एक अच्छे कलाकार थे। जीवन भर अपनी पीड़ा को दबाते हुए बिना किसी भेदभाव के वे सब का मनोरंजन करते रहे। आज वे हमारे बीच में नहीं हैं. मैं प्रदेश वासियों की ओर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करता हूं। शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर उन्हें सदगति प्रदान करे.

अपनी अभिनव कला दक्षता द्वारा जीवनपर्यंत सभी का मनोरंजन करने वाले श्री राजू श्रीवास्तव जी का निधन अत्यंत दुःखद है।

शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना करता हूं।

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) September 21, 2022