.

Grammy Awards 2020: बिली एलिश और लेडी गागा ने जीता अवॉर्ड

पंडित रवि शंकर (Ravi Shankar) को 4 और जाकिर हुसैन को 1 ग्रैमी अवॉर्ड (Grammy Awards) मिल चुका है

News Nation Bureau
| Edited By :
27 Jan 2020, 12:25:11 PM (IST)

नई दिल्ली:

Grammy Awards 2020: लॉस एंजेलिस में 62वें ग्रैमी अवॉर्ड का आयोजन हुआ है. इस खास कार्यक्रम को एलिसिया कीज ने होस्ट किया. अमेरिका के दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायन को श्रद्धांजलि देने के साथ ही ग्रैमी 2020 अवॉर्ड की सेरेमनी शुरू हुई. दुनियाभर के संगीतकार और गायक इस समारोह का हिस्‍सा बने हैं.

द क्रिएटर ने ग्रैमी का बेस्ट रैप एल्बम का अवॉर्ड जीता.

यह भी पढ़ें: कोबे ब्रायंट की मौत से दुखी बॉलीवुड सितारों ने दी श्रद्धांजलि, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #RIPMamba


लेडी गागा ने 'I'll Never Love Again' के लिए अवॉर्ड जीता है. लेडी गागा को ये अवॉर्ड बेस्ट सॉन्ग फॉर विजुअल मीडिया के लिए मिला है.

.@ladygaga takes home Best Song Written For Visual Media at the 62nd #GRAMMYs for "I'll Never Love Again" 🌟 https://t.co/I3xRTeG6vL

— Recording Academy / GRAMMYs (@RecordingAcad) January 26, 2020

वहीं अमेरिकन रैपर निप्से हसल को मरणोपरांत पहली बार ग्रैमी अवॉर्ड दिया गया. उन्हें ‘रैक्स इन द मिडिल’ गाने के लिए यह अवॉर्ड मिला.

.@BillieEilish snagged the Best New Artist win at the #GRAMMYs Awards. 🎶https://t.co/b80ychY0Fz

— Recording Academy / GRAMMYs (@RecordingAcad) January 27, 2020

Looking for #GRAMMYs @GIPHY? See the night's unforgettable moments here ➡️ https://t.co/8uJfYF245f pic.twitter.com/07m1S6PMFu

— Recording Academy / GRAMMYs (@RecordingAcad) January 27, 2020

बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने बीस्टी बॉयज को पीछे छोड़ते हुए साल 2020 का बेस्ट स्पोकन वर्ड' ऑडियो सीरीज के लिए ग्रैमी अवॉर्ड जीता है. मिशेल को यह अवॉर्ड उनकी लिखा किताब 'Becoming' के लिए मिला है, किताब में उन्होंने अमेरिका में अश्वेत महिला और व्हाइट हाउस में बतौर फर्स्ट लेडी के एक्सपीरियंस को शेयर किया है.

यह भी पढ़ें: परेश रावल का Tweet हुआ वायरल, कहा- आपका बाप हिंदुस्तान...

आपको बता दें कि पहला ग्रैमी अवार्ड्स समारोह 4 मई, 1959 को आयोजित किया गया था. वहीं साल 2009 में ए आर रहमान को भी 2 ग्रैमी अवॉर्ड्स मिल चुके हैं. रहमान को यह अवॉर्ड्स स्लमडॉग मिलेनयर में बेस्ट कम्पाइलेशन साउंडट्रैक ऐल्बम और स्लमडॉग मिलेनेयर के जय हो गाने के लिए मिले थे. 1968 में सबसे पहले महान सितार वादक रविशंकर को ग्रैमी पुरस्‍कार से नवाजा गया. इस पुरस्‍कार को पाने वाले वह पहले भारतीय थे. पंडित रवि शंकर (Ravi Shankar) को 4 और जाकिर हुसैन को 1 ग्रैमी अवॉर्ड (Grammy Awards) मिल चुका है.