.

इस कॉमेडियन ने किया खुलासा, बचपन में सौतेले पिता ने किया था यौन उत्पीड़न

एलन ने बताया कि कुछ सालों बाद जब उन्होंने अपनी मां को बताया तो उन्हें इस पर यकीन नहीं हुआ

IANS
| Edited By :
30 May 2019, 11:51:38 AM (IST)

नई दिल्ली:

कॉमेडियन-हॉस्ट एलन डीजनेरेस ने सौतेले पिता द्वारा किए गए यौन उत्पीड़न के बारे में बोला है. जब वह किशोरी थीं तब उनकी मां के उस समय के पति ने उन्हें यौन उत्पीड़न का शिकार बनाया था.'सीएनएन डॉट कॉम' के मुताबिक, डेविट लेटरमैन के शो 'माई नेक्स्ट गेस्ट नीड्स नो इंट्रोडक्शन' के आगामी एपिसोड में किशोरावस्था के उन बुरे अनुभवों को याद किया.

एलन ने कहा कि जब उनकी मां बेट्टी को स्तन कैंसर हो गया, तब उनके साथ उत्पीड़न का सिलसिला शुरू हुआ. लेटरमैन के साथ बातचीत में उन्होंने कहा, "जब मेरी मां शहर से बाहर थीं तो उन्होंने (सौतेले पिता) मुझसे कहा कि उन्होंने उनके स्तन में गांठ महसूस किया था और उन्हें मेरे स्तन को जांचने की जरूरत है."

एलन ने आगे कहा, "खैर, उन्होंने मुझे भरोसे में ले लिया कि उन्हें मेरे स्तनों को जांचने की जरूरत है और फिर उन्होंने बार-बार ऐसा करना शुरू कर दिया."

एलन ने सबसे पहले अपने दिवंगत सौतेले पिता की इस हरकत के बारे में 2005 में 'अल्योर' को दिए साक्षात्कार में खुलासा किया था. उन्होंने लेटरमैन से कहा कि वह महिलाओं और लड़कियों के सशक्तीकरण की उम्मीद के साथ अपने इस अनुभव को साझा कर रही हैं.

एलन ने बताया कि कुछ सालों बाद जब उन्होंने अपनी मां को बताया तो उन्हें इस पर यकीन नहीं हुआ और उनकी मां उस शख्स के साथ 18 साल और रहीं और फिर आखिरकार उसे छोड़ दिया.