.

कास्टिंग काउच का शिकार हुईं स्वरा भास्कर ने बताई आपबीती, किया चौंका देने वाला खुलासा

फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' में स्वरा भास्कर के बोल्ड सीन को लेकर खूब चर्चा हुई। हाल ही में स्वरा भास्कर ने कास्टिंग काउच के मुद्दे से जुड़े अपने एक्सपीरियंस को शेयर किया।

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Jun 2018, 07:58:49 AM (IST)

मुंबई:

फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' में स्वरा भास्कर के बोल्ड सीन को लेकर खूब चर्चा हुई। 

अलग-अलग मुद्दों पर बेबाक अंदाज़ में आवाज़ बुलंद करने वालीं स्वरा भास्कर ने कास्टिंग काउच के मुद्दे से जुड़े अपने एक्सपीरियंस को शेयर किया।

इससे पहले भी वीरे दी वेडिंग एक्ट्रेस इस मुद्दे पर खुल कर बात रख चुकी हैं। हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिसा मिलानो ने एक #MeToo अभियान शुरू किया जिसके तहत दुनियाभर की महिलाएं यौन शोषण की घटनाओं का खुलासा किया।

एक इवेंट में स्वरा भास्कर ने बताया कि एक आदमी जो खुद को एक बड़े प्रोड्यूसर का मैनेजर बता रहा था, मुझसे मेरे घर का पता पूछने लगा। मैं जब जाने लगी तो उसने मुझे कान पर किस करने की कोशिश की। उसने आई लव यू बेबी कहा था।

उन्होंने आगे कहा, 'जब मैंने उसे दूर हटने का इशारा किया तो उसने मेरे बालों को अपने मुंह में भर लिया. यह सब कास्टिंग काउच का हिस्सा ही तो है।

और पढ़ें: #MeToo: स्वरा भास्कर ने सुनाई आपबीती, 'होटल के कमरे में बुलाकर डायरेक्टर जबरदस्ती करता था गंदी बातें'

फेमिनिज्म पर स्वरा ने कहा, 'यह एक विचार है, जिसके तहत जेंडर्स में समानता होनी चाहिए। यह सिर्फ प्रतिनिधित्व की बात नहीं है, बल्क‍ि जवाबदेही और अवसरों में भी समानता होनी चाहिए।'

कुछ दिनों पहले एक मैगजीन से बात करते हुए 'पद्मावत' एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने भी खुलकर अपनी बात कही थी।

उन्होंने बताया था कि इंडस्ट्री में आने पहले उन्हें कई चीज़ों में बदलाव करने की सलाह दी थी।

पीकू एक्ट्रेस ने कहा कि वो लोग समझते थे कि पहचान बनाने और बॉलीवुड डायरेक्टर और प्रोड्यूसर द्वारा नोटिस किये जाने का सही तरीका है लेकिन मैं वैसी इंसान नहीं हूं। मैं हमेशा अपने अंदर से निकलने वाली आवाज को फॉलो करती हूं।'

और पढ़ें: जान्हवी और ईशान के 'झ‍िंगाट' का सोशल मीडिया पर उड़ा मज़ाक, गाने पर बने Memes हुए वायरल