.

IN PICS: 'ट्यूबलाइट' से पहले सलमान-सोहेल की जोड़ी ने इन फिल्मों में एक साथ मचाया धमाल

21 मई को 'ट्यूबलाइट' फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है। फिल्म में सलमान खान को अपने भाई सोहेल से बेहद प्यार करते हुए दिखाया गया है।

10 Jun 2017, 03:03:28 PM (IST)

नई दिल्ली:

सलमान खान अपने दोनों भाई अरबाज और सोहेल के साथ कई फिल्मों में अभिनय करते हुए नजर आ चुके हैं। एक बार फिर कबीर खान के निर्देशन में बनने वाली फिल्म 'ट्यूबलाइट' में सलमान खान लंबे अरसे बाद भाई सोहेल खान के साथ स्क्रीन शेयर करने जा रहे हैं।

फिल्म के गाने तिनका तिनका दिल मेरा, रेडियो और नाच मेरी जान रिलीज होने के बाद सलमान और सोहेल के बेइंतहा प्यार को उनके फैंस देखने के लिए खासा बेताब दिख रहे हैं।

आइए हम आपको बताते हैं, इससे पहले सलमान खान और सोहेल खान ने किन किन फिल्मों में एक साथ काम किया है। और कब सोहेल खान ने बड़े भाई सलमान को डायरेक्ट किया है।

और पढ़ें: IN PICS: अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया के साथ साउथ की टॉप 10 हॉट एक्ट्रेस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल

'ट्यूबलाइट'

21 मई को 'ट्यूबलाइट' फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है। फिल्म में सलमान खान को अपने भाई सोहेल से बेहद प्यार करते हुए दिखाया गया है, जो युद्ध पर गए अपने भाई के दुश्मन के चंगुल में फंस जाने पर उसकी खोज में निकल जाता है।

मैंने प्यार क्यों किया

साल 2005 में आई 'मैंने प्यार क्यों किया' में दोनों ने एक साथ काम किया था। यह फिल्म कॉमेडी बेस्ट थी।

सलाम ए इश्क: ए ट्रब्यूट टू लव एंड वार

सलाम ए इश्क: ए ट्रब्यूट टू लव एंड वार साल 2007 में थी। इस फिल्म में दोनों का काम काफी सराहा गया था। यह फिल्म मेगा स्टारर थी।

वीर

7 साल पहले रिलीज हुई फिल्म 'वीर' में सलमान और सोहेल ने भाईयों का किरदार निभाया था। इसमें पृथ्वी ज्ञानेंद्र सिंह अंग्रेजों से बदला लेना चाहता है। वह अपने बेटे,वीर को उनकी योजनाओं के बारें अध्ययन करने के लिए ब्रिटेन भेजता है।

'प्यार कियो तो डरना क्या'

1998 में आई फिल्म 'प्यार कियो तो डरना क्या' सुपरहिट फिल्म साबित हुई। फिल्म ने रिकॉर्डतोड़ बिजनेस किया। इस फिल्म में सलमान को दर्शकों ने बिना शर्ट के देखा था। इस फिल्म को सोहेल खान ने डायरेक्ट किया था।

जय हो

वर्ष 2014 में आई फिल्म 'जय हो' में सलमान खान ने अभिनय की कमान संभाली थी और सोहेल खान ने इसका निर्देशन किया था।

दबंग

2010 में आई फिल्म 'दबंग' में सलमान खान ने चुलबुल पांडे का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनके साथ अरबाज खान थे।

हैलो ब्रदर

1999 में आई फिल्म 'हैलो ब्रदर' में सलमान खान, अरबाज खान के साथ रानी मुखर्जी भी थी।