.

Birthday Special: पिता के कहने पर महेश बाबू ने फिल्मों से बना ली थी दूरी, जानें रोचक बातें

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) आज अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं

09 Aug 2019, 02:49:24 PM (IST)

नई दिल्ली:

टॉलीवुड के सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) को साउथ फिल्म इंडस्ट्री का बादशाह कहा जाता है. साउथ फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) आज अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. महेश बाबू का जन्म 9 अगस्त 1975 को चेन्नई में हुआ था. महेश बाबू (Mahesh Babu) का फैमिली बैकग्राउंड भले ही फिल्मों से जुड़ा हो, लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर अलग मुकाम हासिल किया.

महेश बाबू (Mahesh Babu) ने महज 4 साल की उम्र में ही फिल्मों में एक्टिंग करना शुरू कर दिया था. वह बतौर चाइल्ड एक्टर भी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. महेश बाबू के पिता कृष्णा भी साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर रह चुके हैं. महेश बाबू ने उनके कहने पर ही करीब 9 सालों के लिए फिल्मों से दूरी बना ली थी. ऐसा इसलिए किया गया, ताकि वह अपनी पढ़ाई पर पूरी तरह से फोकस करें.

यह भी पढ़ें- पत्नी सान्या के साथ लिपलॉक करते दिखे प्रतीक बब्बर, शेयर की Bold Photos

इसके बाद 1999 में महेश बाबू (Mahesh Babu) ने बतौर लीड एक्टर 'राजा कुमारुदु' फिल्म से बॉलीवुड में एक्टिंग की शुरुआत की. बतौर लीड एक्टर अपनी पहली फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ पुरुष कलाकार का राज्य नंदी अवॉर्ड भी मिला था. महेश ने हिंदी फिल्मों की जानी-मानी एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर से शादी की है, जो उनसे उम्र में लगभग 4 साल बड़ी हैं. '

यह भी पढ़ें- सेल्फी लेते वक्त लड़की ने खींचे कार्तिक आर्यन के गाल, Viral Video

महेश बाबू को साल 2003 में पहली बड़ी सफलता हासिल हुई. उनकी मूवी 'ओकाडू' बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई. इसके लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला. 42 साल के महेश बाबू का अपना प्रोडक्शन हाउस भी है, जिसका नाम 'जी महेश बाबू एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड' है.

यह भी पढ़ें- बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा चुकी हैं कश्मीर में बनी ये फिल्में

वर्कफ्रंट की बात करें तो महेश बाबू तेलुगू एक्शन-ड्रामा फिल्म 'सरिलरु नीकेवरु' में दिखाई देंगे. फिल्म में महेश बाबू एक सैन्य अधिकारी की भूमिका निभा रहे हैं.