.

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर विवाद बढ़ा,  IFFI ज्यूरी प्रमुख के बयान से घमासान

The Kashmir Files Controversy: IFFI ज्यूरी प्रमुख की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर टिप्पणी महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' में सच दिखाया गया, रिसर्च के बाद इसे दिखाया गया

Agency
| Edited By :
29 Nov 2022, 06:19:13 PM (IST)

New Delhi:

The Kashmir Files Controversy: IFFI ज्यूरी प्रमुख की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर टिप्पणी महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' में सच दिखाया गया, रिसर्च के बाद इसे दिखाया गया. सेंसर बोर्ड ने इसे मंजूरी दी. किसी को भी फिल्म के बारे में ऐसी टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है. वहीं, अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि आज उन्होंने(कोब्बी शोशानी) मुझे बताया कि वे मुझसे माफी मांगना चाहते हैं. मैंने कहा कि उसे ऐसा करने की जरूरत नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि यह उसकी अच्छाई है. उन्होंने कहा कि उन्हें फिल्म पसंद आई, फिल्म सच्ची घटना पर है. इससे रिश्ते और मजबूत हुए हैं. 

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि कल IFFI गोवा में ज्यूरी हेड ने कहा कि कश्मीर फाइल्स एक प्रोपगेंडा फिल्म है, यह मेरे लिए नई बात नहीं है। मेरे लिए यह आश्चर्यजनक है कि भारत सरकार द्वारा आयोजित भारत सरकार के मंच पर कश्मीर को भारत से अलग करने वाले आतंकवादियों के नैरेटिव को सपोर्ट किया गया. IFFI के ज्यूरी हेड के बयान पर कश्मीर फाइल्स फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि 700 लोगों के पर्सनल इंटर्व्यू के बाद इस फिल्म को बनाया गया, क्या वे सभी लोग प्रोपगेंडा कर रहे थे? 

After I heard the speech which we don't accept, first person I called in morning was Anupam Kher, to apologise about speech that was a pvt opinion, maybe with some other European jurors, but nothing to do with State of Israel: Kobbi Shoshani, Consul Gen of Israel #KashmirFiles pic.twitter.com/ECRX4uJuqV

— ANI (@ANI) November 29, 2022

विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि मैं सभी बुद्धिजीवियों व जो फिल्म मेकर इजरायल से आए हैं उन्हें चैलेंज करता हूं कि कश्मीर फाइल्स का एक शॉट, एक डायलॉग या एक भी इवेंट अगर वे सिद्ध कर दें कि यह पूरी तरह से सत्य नहीं है तो मैं फिल्में बनाना छोड़ दूंगा.