.

'तख्त' में करण जौहर दिखायेंगे मुगल सिंहासन की लड़ाई, रणवीर सिंह, विकी कौशल, जाह्नवी कपूर करीना की दिखेगी फौज

करण दो साल बाद किसी फिल्म का निर्देशन करने जा रहे है। इससे पहले उन्होंने रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय और अनुष्का शर्मा की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' का निर्देशन किया था।

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Aug 2018, 11:44:55 AM (IST)

मुंबई:

बॉलीवुड निर्देशक करण जौहर ने गुरुवार सुबह अपनी अगली फिल्म 'तख्त' का ऐलान कर दिया है। ऐतिहासिक गाथा गाने वाली इस फिल्म में रणवीर सिंह, करीना कपूर खान, अनिल कपूर, आलिया भट्ट, विकी कौशल, भूमि पेडनेकर और जाह्नवी कपूर नजर आएंगी।

'तख्त' मुगल शासन की के दौरान सिंहासन की लड़ाई की कहानी है। करण जौहर ने ट्वीट कर लिखा, 'इतिहास की एक अविश्वीय कहानी.. मुगल सिंहासन की राजसी ऐतिहासिक लड़ाई, एक परिवार के महत्वकांक्षा, लालच धोखे, प्यार और जीत की कहानी, तख्त एक प्यार के लिए किया युद्ध है। '

अगले ट्वीट में करण जौहर ने अपनी फिल्म की स्टारकास्ट का ऐलान किया है। करण ने लिखा, 'तख्त की लीड स्टार कास्ट का ऐलान करते हुए मैं बहुत उत्साहित हूं।'

I am so excited and honoured to announce the lead cast of #TAKHT@RanveerOfficial #KareenaKapoorKhan @aliaa08 @vickykaushal09 @psbhumi #JanhviKapoor @AnilKapoor #HirooYashJohar @apoorvamehta18@sumit_roy_ @hussainhaidry pic.twitter.com/ifgb8RC7uV

— Karan Johar (@karanjohar) August 9, 2018

इस फिल्म का स्क्रीन प्ले सुमित राय ने लिखे है और डॉयलॉग हुसैन हैदरी ने लिखे है।

खबरों की माने तो इस फिल्म में विकी कौशल का किरदार औरंगजेब का होगा, वहीं श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर उनकी बेगम की भूमिका में नजर आने वाली है। वहीं रणवीर सिंह दारा सुखोह की भूमिका नें है और करीना जहांनारा बेगम बनेगी।  फिल्म में शाहजहां का भी किरदार है, हालांकि अभी खुलासा नहीं है कि इस किरदार को कौन निभा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा ने जिस फिल्म के लिए छोड़ दी थी 'भारत', वह अनिश्चितकाल के लिए टली?

फिल्म की शूटिंग 2019 से शुरू होगी, वहीं रिलीज 2020 में होगी। 

फिल्म के ऐलान के साथ ही रणबीर सिंह, आलिया भट्ट, अनिल कपूर, विकी कौसल ने अपने ट्वीटर अकाउंट से इस फिल्म का हिस्सा बनने के लिए खुशी जताई। 

करण जौहर दो साल बाद किसी फिल्म का निर्देशन करने जा रहे है। इससे पहले उन्होंने रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय और अनुष्का शर्मा की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' का निर्देशन किया था।