.

Birthday Special: सॉफ्टवेयर इंजीनियर रह चुकी हैं तापसी पन्नू, एक वक्त ऐसा भी था जब लोग मानते थे अनलकी

अपने फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत साल 2010 में तेलुगु फ़िल्म 'झुम्मंदी नादम' से की थी. उनकी दूसरी फिल्म 'आदुकलम' थी जिसमें वह धनुष के साथ नजर आईं थी.

News Nation Bureau
| Edited By :
01 Aug 2019, 11:10:47 AM (IST)

नई दिल्ली:

पिंक, मुल्क, चश्मे बद्दूर, जुड़वा 2, बदला और मनमर्ज़ियां, नाम शबाना जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी एक्ट्रेस तापसी पन्नू आज अपना 32वां जन्मदिन है. 1 अगस्त 1987 को जन्मीं तापसी ने अपने फिल्मी करियर में कई तरह की भूमिकाएं निभाई जिसे लोगों ने काफी पसंद किए. दिल्ली के एक सिख परिवार में जन्मी तापसी ने आठ साली उम्र से ही डांस सीखना शुरू कर दिया था.

फिल्मों में आने से पहले तापसी मॉडलिंग भी कर चुकी हैं. बेहद कम लोगों को मालूम है कि तापसी एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर रह चुकी हैं. नौकरी में आने के कुछ ही वक्‍त बाद ही उन्‍होंने मॉडलिंग की ओर कदम बढ़ा दिए थे.

अपने फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत साल 2010 में तेलुगु फ़िल्म 'झुम्मंदी नादम' से की थी. उनकी दूसरी फिल्म 'आदुकलम' थी जिसमें वह धनुष के साथ नजर आईं थी. इस फ़िल्म ने नेशनल फिल्म अवार्ड्स में 6 नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किए थे.

यह भी पढ़ें: दिलजीत दोसांझ का छलका दर्द, कहा- अभी तक एक्शन फिल्म ऑफर नहीं हुई

लेकिन अगर बॉलीवुड के बारे में बात करें तो अमिताभ बच्चन के साथ आई फिल्म पिंक ने उन्हें सही मायनों में पहचान दिलाई. फिल्म में उनके किरदार को दर्शकों ने काफी पसंद किया. फिल्म ने देश में एक बहस शुरू कर दी -'नो का मतलब नो होता है"...

फिलहाल इस फिल्म के बाद तापसी की झोली में कई बड़ी फिल्मों के ऑफर्स आ गए. वैसे आपको बता दें कि तापसी को हिंदी और अंग्रेजी समेत छह भाषाओं की अच्छी समझ है.

तापसी ने कई टीवी विज्ञापनों में भी काम किया, तापसी ने फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया, पैंटालून फेमिना मिस फ्रेश फेस, साफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन का खिताब भी जीता. हिंदी फिल्मों सहित कन्नड़, तमिल, तेलगु फिल्मों में काम कर चुकी हैं.शुरुआती दिनों में तापसी को लेकर ऐसी भी अफवाह उड़ाई गई की वह अनलकी है. जिसके कारण उन्हें कई फिल्मों से हाथ धोना पड़ा. इतना ही नहीं कई लोगों ने फिल्म फ्लॉप होने का ढिकरा भी उन पर ही फोड़ा. कई अभिनेता तो मेरे साथ काम करने से कतराते थे.

फिलहाल तापसी ने अपने फिल्मी करियर में पिंक और नाम शबाना जैसी फिल्मों से खासा नाम कमाया है. आने वाले समय में मिशन मंगल, सांड की आंख, वुमनिया जैसी फिल्में रिलीज होने को तैयार हैं.