.

Sushant Suicide Case : रिया चक्रवर्ती ने कहा, सच सामने आएगा

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पत्र लिखकर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से प्रवर्तन निदेशालय और एनआईए को सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय मौत के लिए परिस्थितियों की जांच करने की मांग की

News Nation Bureau
| Edited By :
31 Jul 2020, 06:53:17 PM (IST)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) सुसाइड मामले में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले को बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पत्र लिखकर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से प्रवर्तन निदेशालय (ED) और एनआईए को सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय मौत के लिए परिस्थितियों की जांच करने की मांग की है.

सुशांत के पिता द्वारा गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के नाम पर की गई एफआईआर के बाद से इस केस में नया ट्विस्ट आ गया है. वहीं आज रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने वीडियो जारी कर इस मामले में अपनी बात रखी है. वीडियो में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) कह रही हैं कि उनके बारे में डरावनी बातें फैलाई जा रही हैं. अभी मामला कोर्ट में है इसलिए मैं कुछ बोल नहीं सकती.

18:15 (IST)

रिया ने आगे कहा कि मैं अभी कुछ नहीं बोल रही. मुझे न्यायपालिका पर भरोसा है.

18:14 (IST)

सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने वीडियो जारी करते हुए कहा कि उनके बारे में डरावनी बातें फैलाई जा रही हैं.

17:37 (IST)

बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे से जब मुंबई पुलिस द्वारा बिहार पुलिस को वाहन उपलब्ध नहीं कराने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब में कहा कि हमने अपने लोगों की सुविधा के लिए उनसे (मुंबई पुलिस) अनुरोध किया है.

16:49 (IST)

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा- मुंबई पुलिस सुशांत की मौत के मामले में बिहार पुलिस द्वारा निष्पक्ष जांच के रास्ते में रुकावट डाल रही है. बीजेपी को लगता है कि सीबीआई को यह मामला संभाल लेना चाहिए.

16:43 (IST)

महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने सुशांत केस की CBI जांच की मांग पर कहा- मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस सबूतों के आधार पर जांच करेगी, हम उम्मीद करते हैं कि जांच जल्द से जल्द पूरी होगी और पुलिस किसी नतीजे पर पहुंचेगी.

16:33 (IST)

ED ने रिया चक्रवर्ती और उसके भाई के खिलफ PMLA का केस दर्ज किया.

16:32 (IST)

मुम्बई स्थित ED ब्रांच की टीम करेगी इस मामले की तफ्तीश.

16:32 (IST)

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की संदिग्ध मौत मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने PMLA एक्ट के तहत दर्ज किया मामला.

15:22 (IST)

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा- चिराग पासवान ने सीएम उद्धव ठाकरे से बात की थी कि सीबीआई जांच होनी चाहिए. सभी राजनीतिक नेता इसके लिए मांग कर रहे हैं. इसे CBI को सौंपा जाना चाहिए.

15:16 (IST)

मुंबई में बिहार पुलिस की टीम द्वारा की जा रही जांच को लेकर पटना में बिहार के पुलिस महानिदेशक कार्यालय में उच्च स्तरीय बैठक चल रही है.

15:14 (IST)

बिहार पुलिस की टीम के मुंबई से लौटने के बाद बिहार सरकार केंद्र से कर सकती है गुजारिश.

15:14 (IST)

सुशांत सिंह राजपूत मामले की सीबीआई जांच हो सकती है, बिहार सरकार इस पर विचार कर रही है.

15:11 (IST)

सवाल- पटना HC के चीफ जस्टिस, मुंबई HC के चीफ जस्टिस को अलग अलग वकीलों ने ख़त लिखकर CBI जांच की मांग की है. आपका इसको लेकर स्टैंड.

विकास सिंह का जवाब- सीबीआई की जांच तभी हो सकती है या तो परिवार मांग करे या बिहार सरकार सिफारिश करे. बिहार सरकार को लगता है कि उसकी पुलिस सक्षम है और हम भी अगर CBI जांच नहीं मांग रहे तो मामला CBI के पास भेजने की ज़रूरत नहीं. मुंबई पुलिस को जांच से जुड़े सारे कागज पटना पुलिस को सौप देने चाहिए.

14:29 (IST)

सवाल- क्या मुंबई पुलिस बचा रही है रिया को. मुबई में पटना पुलिस के पहुंचते ही रिया का जांच पर रोक के लिए SC पहुँच जाना , क्या आपको रिया को मुंबई पुलिस से मिली शह को लेकर संदेह है.

विकास सिंह का जवाब- मुंबई पुलिस शुरुआत से इस मामले अलग दिशा देने की कोशिश कर रही है. हम कतई संतुष्ट नहीं है. सुशांत के सबसे नजदीकी लोगों से पूछताछ ही नहीं हुई. बॉडीगार्ड, ट्रेनर , CCTV में अंतिम समय देखे गए लोगों से कोई पूछताछ नहीं हुई. सुशांत केस से सीधे न जुड़े लोगों से मुम्बई पुलिस ने जांच के नाम पर पूछताछ की लेकिन ये कवरअप इन्क्वारी है. रिया को भी 16 दिन बाद बुलाया गया. साफ है कि पुलिस असली आरोपी को बचाने में लगी है.

14:12 (IST)

सुशांत की मौत के बाद तफ़्तीश और क़ानूनी पहलुओं से जुड़े तमाम मसलों पर सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने जवाब दिया है.

सवाल- रिया की याचिका में आरोप- FIR पिता के प्रभाव का नतीजा, वो ख़ुद विक्टिम है उसे फंसाया गया है.

विकास सिंह- वो विक्टिम तो कतई नहीं है बल्कि उसने सुशांत का फायदा ही उठाया है एक साल रहकर उसके क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करना, क्या बताता है. अभी पता चलेगा कि खातों से कितना पैसा इनके खातों में ट्रांसजेक्शन हुआ रही बात, सुशांत के डिप्रेशन में रहने की. सुशांत कभी डिप्रेशन में नहीं रहे. इनकी संगत के बाद ही उन्होंने डिप्रेशन की दवाई लेनी शुरू की. परिवार को एतराज इस बात पर है कि डिप्रेशन की दवाई कब से लेनी शुरू की. परिवार को विश्वास में क्यों नहीं लिया. परिवार को धीरे धीरे क्यों काट दिया सुशांत की ज़िंदगी से.घर के सारे स्टाफ -बॉडीगार्ड, कुक बदल दिए.

10:46 (IST)

एडवोकेट जनरल ललित किशोर  ने कहा- बिहार सरकार ने रिया चक्रवर्ती की याचिका को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट के समक्ष याचिका दायर की है (पटना से मुंबई में दर्ज एफआईआर के हस्तांतरण की मांग). वकील मुकुल रोहतगी मामले में हैं. 

10:44 (IST)

महाराष्ट्र के गृहराज्य मंत्री ने कहा- बिहार पुलिस शायद इसलिए आई थी क्योंकि वहां एक अलग शिकायत दर्ज की गई थी, लेकिन मुंबई पुलिस की जांच सही दिशा में है और ठीक से जांच करेगी। मामले को सीबीआई को सौंपने की जरूरत नहीं है, महाराष्ट्र पुलिस जांच करने में सक्षम है.

10:11 (IST)

सुशांत की मौत की CBI जांच की मांग को लेकर वकील पवन प्रकाश पाठक और गौरव कुमार ने पटना HC के चीफ जस्टिस को पत्र याचिका भेजी है. अर्जी में कहा गया है कि बिहार और महाराष्ट्र पुलिस में समन्वय का अभाव है, बेहतर होगा कि CBI जैसी किसी स्वतंत्र केंद्रीय एजेंसी को जांच सौंप दी जाए.

10:08 (IST)

मुंबई पुलिस ने इससे पहले दी जानकारी के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत अक्टूबर 2019 से ही डिप्रेशन के शिकार थे.

रिया चक्रवर्ती ने और डॉक्टरों ने मुंबई पुलिस को दिए बयान के मुताबिक अक्टूबर 2019 से ही सुशांत डिप्रेशन से जूझ रहे थे. इसी के बाद उन्होंने तीन साइकैट्रिस्ट और एक साइकोलॉजिस्ट से उपचार लेना शुरू किया. ऐसे में ये दस्तावेज और इसकी तारीख कई गंभीर सवाल खड़े कर रहे हैं.

10:05 (IST)

इन डॉक्युमेंट्स पर शोविक के सिग्नेचर हैं

10:05 (IST)

सुशांत सिंह की कंपनी विविडरेज रियलिटी प्राइवेट लिमिटेड में संदीप श्रीधर को रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती ने ही कंपनी ऑडिटर नियुक्त किया था.

09:59 (IST)

 इससे पहले मुंबई पुलिस ने भी अधिकारिक तौर पर पार्टी की खबरों को खारिज किया था. सुशांत की कॉल डिटेल से मिली जानकारी के मुताबिक सुशांत ने देर रात तकरीबन दो बजे, दो फोन कॉल किए थे. ये फोन कॉल रिया चक्रवर्ती और उनके दोस्त महेश शेट्टी को किया था लेकिन दोनों से ही उनकी बात उस रात हो ना सकी.

09:59 (IST)

नौकर ने बिहार पुलिस से पूछताछ के दौरान बताया कि 13 जून की रात खाना खाने के बाद से सुशांत अपने बेडरूम में ही थे. 14 जून को भी सुशांत हर दिन की तरह सुबह जल्दी उठ गए थे. उस रात ना वे कहीं बाहर गए थे और ना ही घर पर कोई पार्टी हुई थी.

09:50 (IST)

सूत्रों के मुताबिक बिहार पुलिस से पूछताछ के दौरान यह साफ किया कि आत्महत्या से पहली रात सुशांत के घर कोई पार्टी नहीं हुई.

09:47 (IST)

6. बिहार पुलिस को अब रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को गिरफ्तार कर लेना चाहिए.

09:47 (IST)

5. हम नहीं चाहते हैं कि केस सीबीआई (CBI) को ट्रांसफर किया जाए. हमें लगता है कि बिहार पुलिस इस केस को इंवेस्टिगेट करने के काबिल है.

09:47 (IST)

4. महाराष्ट्र सरकार के पास कोई पावर नहीं है कि वे सीबीआई (CBI) को केस ट्रांसफर करें. उनके पास एफआईआर तक नहीं है. सिर्फ बिहार सरकार ही इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दे सकती है.

09:47 (IST)

3. सुशांत के परिवार वालों ने बांद्रा के डीसीपी को मैसेज भेजा था कि रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के चलते सुशांत सिंह राजपूत की लाइफ खतरे में है. इस बात की जांच की जानी चाहिए कि आखिर मुंबई पुलिस ने इस मामले में शिकायत पर कोई एक्शन क्यों नहीं लिया था.

09:47 (IST)

2. मुंबई पुलिस इस केस में नेपोटिज्म और फेवरिटिज्म की जांच कर रही है और ये सुशांत के कॉन्ट्रैक्ट को खंगाल रही हैं. इन सब बातों का इस केस में कोई काम ही नहीं है.

09:44 (IST)

1. सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और मुंबई पुलिस के बीच मैच फिक्सिंग चल रही है. इससे पहले रिया चक्रवर्ती ने इस मामले में सीबीआई (CBI) जांच की मांग की थी लेकिन अब वो एक याचिका दायर कर चुकी हैं जिसमें कहा गया है कि इस केस की जांच बिहार पुलिस को देने की बजाए मुंबई में ही होनी चाहिए. आखिर रिया चक्रवर्ती मुंबई पुलिस से ही जांच क्यों कराना चाहती हैं?

09:43 (IST)

सुशांत के परिवार ने मुंबई पुलिस को कटघरे में खड़ा करते हुए 6 महत्वपूर्ण प्वाइंट्स इस मामले में उठाए हैं.

09:28 (IST)

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले को बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से प्रवर्तन निदेशालय और एनआईए को सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय मौत के लिए परिस्थितियों की जांच करने की मांग की है.

09:27 (IST)

बीजेपी सांसद सुशील कुमार सिंह ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले में CBI जाँच के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखा पत्र.