.

SSR Case : रिया चक्रवर्ती के वकील बोले, CBI का समन नहीं मिला

सीबीआई की टीम ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के घर जाकर सीन रिक्रिएट किया और जांच पड़ताल की

News Nation Bureau
| Edited By :
24 Aug 2020, 06:56:14 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम आज रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को पूछताछ के लिए नोटिस भेज दिया है. कल डीआरडीओ गेस्ट हाउस में  केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने सिद्धार्थ पीठानी, सुशांत के कुक नीरज सिंह और दीपेश सावंत से पूछताछ की. इसके अलावा सीबीआई की टीम ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के घर जाकर सीन रिक्रिएट किया और जांच पड़ताल की. 

14:21 (IST)

सुशांत के पिता द्वारा पटना में रिया और उसके परिजनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है. वहीं प्रवर्तन निदेशालय भी इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रहा है.

14:20 (IST)

गुरुवार को जब से सीबीआई की टीम दिल्ली से मुंबई आई है, वह पिठानी और नीरज से तीन बार पूछताछ कर चुकी है. टीम पता लगाना चाहती है कि 8 जून को सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया के जाने से लेकर 14 जून को सुशांत की मौत के बीच के दिनों में वास्तव में क्या हुआ था. इसके अलावा इस दौरान सुशांत ने किस-किस से बात की और 12 जून तक, जब तक उनकी बहन रहीं, उनका व्यवहार कैसा था.

14:09 (IST)

इस बैंक में सुशांत सिंह राजपूत का बैंक एकाउंट था और बिहार पुलिस ने भी इस बैंक में 4 घंटे अधिकारियों से पूछताछ की थी.

सीबीआई इस बैंक में सुशांत सिंह राजपूत के एकाउंट की पूरी डिटेल ले रही है साथ ही कब कितना पैसा डाला गया और कब कितना निकाला गया उसकी भी जानकारी ले रही है.

14:09 (IST)

सीबीआई की एक टीम ईडी के अधिकारियों से बातचीत कर रही है. जहां वो फाइनेंसियल ट्रेल की जानकारी बटोर रही है. वही सीबीआई की एक दूसरी टीम बान्द्रा वेस्ट के पाली हिल के कोटक महिंद्रा बैंक गई है.

12:49 (IST)

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले में सीबीआई की एक टीम वाटर स्टोन रिसॉर्ट पहुंची है. ये वही जगह है जहां रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और सुशांत सिंह दो महीने रुके थे. यहीं पर स्पिरिचुअल हीलर को भी बुलाया गया था.

11:51 (IST)

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के वकील ने कहा - रिया चक्रवर्ती एंड फैमली को अब तक सीबीआई से कोई समन नहीं मिला है. जितनी जल्दी वह इसे प्राप्त करते हैं, वह सीबीआई के सामने हाजिर होंगे जैसा कानून का पालन करने वाले नागरिकों के रूप में मुंबई पुलिस और ईडी के समक्ष हुए थे. कोई अटकलों की आवश्यक नहीं हैं.

10:29 (IST)

सूत्रों के मुताबिक, रिया और उनके पिता को सीबीआई ने पूछताछ के लिए समन भेज दिया है.

10:28 (IST)

13 और 14 जून की घटनाओं के बारे में सिद्धार्थ और नीरज ने अलग-अलग जानकारियां दीं. 8 जून की रात सुशांत और रिया के बीच क्या हुआ था? इस पर भी सिद्धार्थ का बयान अलग था.

10:18 (IST)

नीरज ने यह भी बताया कि 13 जून की रात सुशांत को एक खास सिगरेट नहीं मिली. दीपेश, जो कि रिया का सबसे करीबी बताया जा रहा है, वह सीबीआई को गुमराह कर रहा है. सिद्धार्थ और नीरज ने क्राइम सीन सीक्वेंस के बारे में पूछे गए सवालों के अलग-अलग जवाब दिए. 

10:11 (IST)

सिद्धार्थ पीठानी, सुशांत के कुक नीरज सिंह और दीपेश सावंत के बयानों में फर्क भी पाया गया है. सूत्रों के मुताबिक, तीनों ने बेड और पंखे की ऊंचाई को लेकर अलग-अलग बयान दिए. सुशांत की लाश नीचे कैसे उतारी गई, इस बारे में नीरज का जवाब बाकी दोनों लोगों से अलग था.

10:08 (IST)

सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सीबीआई की टीम को काफी गड़बड़ी दिख रही है. रिपोर्ट में सुशांत के गले पर बने निशान और कपड़े में अंतर मिला है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के वक्त का कोई जिक्र नहीं किया गया है.

10:06 (IST)

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने कल डीआरडीओ गेस्ट हाउस में  सिद्धार्थ पीठानी, सुशांत के कुक नीरज सिंह और दीपेश सावंत से पूछताछ की.

10:06 (IST)

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत मौत मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम आज रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty)को पूछताछ के लिए नोटिस भेज सकती है.