.

SSR Case: रिया चक्रवर्ती का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा, कहा- मैं कैसे जिम्मेदार

रिया चक्रवर्ती द्वारा दायर इस याचिका में एक्ट्रेस ने अपने खिलाफ पटना में दर्ज हुए केस को मुंबई में ट्रांसफर करने की अपील की है

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Aug 2020, 07:07:55 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले की आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होनी है. सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (SC) फैसला करेगा. रिया चक्रवर्ती द्वारा दायर इस याचिका में एक्ट्रेस ने अपने खिलाफ पटना में दर्ज हुए केस को मुंबई में ट्रांसफर करने की अपील की है. इस केस से जुड़े सभी पक्ष आज लिखित में अपना-अपना जवाब दाखिल करेंगे. सुप्रीम कोर्ट (SC) इस बात का फैसला भी करेगा कि सुशांत सिंह राजपूत के (Sushant Singh Rajput Case) की जांच मुंबई पुलिस करेगी या फिर सीबीआई.

16:06 (IST)

सुशांत के पिता की ओर से SC में दाखिल किए जवाब में कहा गया कि जांच के शुरुआती स्टेज पर क्षेत्राधिकार का मसला नहीं उठता. सुशांत के पिता को यकीन था कि मुबंई पुलिस सही से जांच नहीं कर रही. शिकायकर्ता की ओर से 19 और 25 फरवरी को भेजे गए वाट्सएप्प शिकायत पर गौर नहीं किया.

16:05 (IST)

सुशांत के पिता की ओर से SC में दाखिल किया गया लिखित जवाब. कहा, 'पटना पुलिस FIR दर्ज करने के बाद 10 लोगों से पूछताछ कर चुकी है, जबकि मुंबई पुलिस ने अभी तक FIR तक दर्ज नहीं की.'

12:27 (IST)

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई दलील में कहा गया की सिर्फ उन्होंने ही इस केस में FIR दर्ज की है और जांच सीबीआई को सौंप दी गई है.

 इसलिए रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की ट्रांसफर याचिका निष्प्रभावी है और इसे खारिज किया जाए. बिहार पुलिस ने कानून के दायरे में रहकर अपने क्षेत्राधिकार में यह एफआईआर (FIR) दर्ज की है.

11:59 (IST)

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की ओर से लिखित जवाब में कहा गया है कि रिया के खिलाफ सुशांत के पिता के आरोप बेबुनियाद हैं. पटना पुलिस सिर्फ ज़ीरो FIR दर्ज कर सकती है. जांच मुंबई पुलिस को ट्रांसफर होनी चाहिए.

11:58 (IST)

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में बिहार सरकार नेसुप्रीम कोर्ट (SC) में लिखित जवाब दाखिल किया है. जिसमें कहा गया कि इस मामले में एकमात्र एफआईआर (FIR) पटना में दर्ज हुई है. बिहार सरकार की सिफारिश पर मामला CBI को ट्रांसफर किया जा चुका है. लिहाजा अब रिया की याचिका का कोई औचित्य नहीं. रिया चटर्जी की याचिका निष्प्रभावी हो चुकी है.

09:53 (IST)

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की बहन श्वेता सिंह कीर्ति (Shweta Singh Kirti) सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए लोगों से अपील की है कि वो साथ आएं और सुशांत केस में सीबीआई जांच की मांग करें ताकि सच सबके सामने आ सके.

09:49 (IST)

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सुशांत सिंह राजपूत के बॉडीगार्ड को समन भेजा है. आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) सुशांत के बॉडीगार्ड का बयान दर्ज करेगी.

09:48 (IST)

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 31 जुलाई को सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता के.के. सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर मामला दर्ज किया था.

09:48 (IST)

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के बारे में प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी लगातार रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), उनके भाई शोविक और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है. 

09:46 (IST)

सुप्रीम कोर्ट (SC) इस बात का फैसला भी करेगा कि सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) की जांच मुंबई पुलिस करेगी या फिर सीबीआई. 

09:45 (IST)

सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) से जुड़े सभी पक्ष आज लिखित में अपना-अपना जवाब दाखिल करेंगे.

09:45 (IST)

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में आज रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) द्वारा दाखिल याचिका पर सुनवाई होने जा रही है.