.

Sunny Deol Birthday: बेताब से किया एक्टिंग डेब्यू, यहां देखें हिट फिल्मों की लिस्ट

अभिनेता शाहरुख खान, सनी देओल और जूही चावला अभिनीत यह फिल्म एक रोमांटिक थ्रिलर है. शाहरुख खान (राहुल के रूप में) जूही चावला (किरण के रूप में) का पीछा करती हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
19 Oct 2022, 09:46:01 AM (IST)

मुंबई:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल आज अपना 65 वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक अभिनेता के रूप में, उन्होंने हिंदी सिनेमा में 39 साल पूरे कर लिए हैं और फिल्म इंडस्ट्री में सबसे सम्मानित अभिनेताओं में से एक हैं. वह अगली बार बड़े पर्दे पर अपने 2 नामक फिल्म में दिखाई देंगे जो उनकी फिल्म 'अपने' का सीक्वल है.  आइए ऐसे मौके पर बॉलीवुड में उनकी कुछ यादगार फिल्मों को याद करते हैं.

बेताब 1983

जावेद अख्तर द्वारा लिखित और राहुल रवैल द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अभिनेता सनी देओल और अमृता सिंह मुख्य भूमिकाओं में हैं. इस रोमांटिक फिल्म में सनी को अपने बचपन की दोस्त रोमा (अमृता सिंह के रूप में) से प्यार हो जाता है. हालांकि, क्या उनके परिवार वाले इस रिश्ते को मंजूर करते है. ये जानने के लिए आपको उनकी ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए

घायल 1980
घायल राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित और सनी देओल के पिता धर्मेंद्र द्वारा निर्मित एक एक्शन फिल्म है. मुख्य भूमिका में सनी देओल के साथ, इस फिल्म में अजय नाम के एक व्यक्ति की कहानी है, जिसे एक अन्य व्यक्ति की हत्या के लिए फंसाया जाता है. इस फिल्म में दिखाया गया है आपराधिक साजिश से कैसे बाहर निकलेगा अजय? इस फिल्म को जरूर देखें.

डर 1983

अभिनेता शाहरुख खान, सनी देओल और जूही चावला अभिनीत यह फिल्म एक रोमांटिक थ्रिलर है. शाहरुख खान (राहुल के रूप में) जूही चावला (किरण के रूप में) का पीछा करती हैं.  किरण सनी देओल (सुनील के रूप में) से शादी करना चाहती है. यह कहानी कैसे सामने आएगी? आज इसे जरूर देखें. 

गदर एक प्रेम कथा 2001
अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित, फिल्म की पृष्ठभूमि 1947 में भारत के विभाजन के दौरान सेट की गई है. मुख्य भूमिकाओं में अभिनेता सनी देओल और अमीषा पटेल अभिनीत, यह रोमांटिक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी हिट थी.