.

'पद्मावत' से बैन हटाने के SC के फैसले का पहलाज, चेतन भगत, मधुर भंडाकर सहित कई सितारों ने किया स्वागत

फिल्म 'पद्मावत' पर सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हुए कई सेलीब्रिटीज ने अपनी खुशी जताई है।

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Jan 2018, 10:20:39 PM (IST)

मुंबई:

फिल्म 'पद्मावत' पर सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हुए कई सेलीब्रिटीज ने अपनी खुशी जताई है।

बता दें कि संजय लीला भंसाली की फिल्म की रिलीज पर राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश और गुजरात में प्रतिबंध पर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को अंतरिम रोक लगा दी है।

फिल्म मेकर मधुर भंडारकर ने ट्वीट किया, 'मैं 'पद्मावत' से बैन हटाने के माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं। पूरी टीम को बधाई।

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने एक अंग्रेजी चैनल से कहा कि सीबीएफसी एक सरकारी संस्था हैं। उन्होंने कहा, 'जब एक फिल्म को सर्टिफिकेट मिल जाए, तो उसका प्रदर्शन कराना राज्य सरकार की जिम्मेदारी होती है।'

लेखक चेतन भगत ने भी ट्विटर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए लिखा, 'सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि सेंसर से पारित 'पद्मावत' को मंजूरी दे दी गई है, राज्य सरकारें इस पर प्रतिबंध नहीं लगा सकती। महान निर्णय। हर कहानी को धौंस दिखाने वाले की इच्छा के अनुसार नहीं दिखाया जा सकता। कलाकारों को भी भारत के अन्य नागरिकों की तरह व्यक्त करने की स्वतंत्रता है। इसमें शामिल राज्यों को निर्णय का सम्मान करना चाहिए और धमकी देने वालों को नियंत्रित करना चाहिए।'

SC states censor approved #Padmaavat can't be banned by states. Great decision. Every story can't be told how bullies want it. Artists, just as anyone else, have freedom to express in India. The states involved should respect decision and curb bullies.

— Chetan Bhagat (@chetan_bhagat) January 18, 2018

सेंसर बोर्ड में आज के वक्त के हिसाब से बदलावों को सुझाने के लिए बनाई गई सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की समिति की अध्यक्षता कर चुके श्याम बेनेगल ने कहा कि एक बार केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) और सर्वोच्च न्यायालय ने फिल्म को हरी झंडी दिखा दी, तो अब कोई भी फिल्म की रिलीज रोक नहीं पाएगा।

सर्वोच्च न्यायालय के 'सही कदम' की सराहना करते हुए विवाद पर कहा, 'यह शोर मचाने वाले लोगों के छोटे समूह को छोड़कर किसी को भी समझ नहीं आ रहा है।'

इसे भी पढ़ें:  BARC Ratings: टीआरपी की रेस में 'कुंडली भाग्य' ने भरी 'उड़ान', रियलिटी शो की फीकी रही चमक

'विकी डोनर' फेम आयुष्यमान खुराना ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'आज के दिन की सबसे अच्छी खबर जो हमारे लोकतंत्र में विश्वास बहाल करती है: सुप्रीम कोर्ट ने 'पद्मावत' पर चार राज्यों के बैन को खारिज कर फिल्म रिलीज करने की मंजूरी दी।'

Best news of the day which restores faith in our democracy : Supreme Court suspends ban imposed by 4 states on #Padmaavat, restrains other states from issuing similar orders.

— Ayushmann Khurrana (@ayushmannk) January 18, 2018

'पद्मावत' में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अहम भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म 25 जनवरी को पूरे देश में रिलीज होगी। सियासी पचड़ों में फंसी यह फिल्म के खिलाफ राजनीतिक जगत से भी आवाजें उठ रही है।

इसे भी पढ़ें: 'पद्मावत' के बाद 'घूमर' को लेकर खड़ा हुआ विवाद, MP के गृहमंत्री ने कहा- गाना बजा तो होगी कार्रवाई