.

सलीम खान ने कुलभूषण की रिहाई के लिए प्रार्थना करने की अपील की, कहा- बेगुनाह को मारना इंसानियत को मारने के बराबर

जाधव को पिछले साल मार्च में बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया था। उस पर पाकिस्तान में जासूसी और विध्वंसकारी गतिविधियों के लिप्त होने का आरोप लगाया गया।

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Apr 2017, 02:30:50 PM (IST)

नई दिल्ली:

कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर पूरे देश के साथ-साथ अब बॉलीवुड भी खुलकर पाकिस्तान के खिलाफ आवाज उठाने लगा है। सलमान खान के पिता सलीम खान ने जाधव की रिहाई के लिए प्रार्थना करने की अपील की है।

दिग्गज पटकथा लेखक सलीम खान ने ट्वीट कर लोगों से भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की सुरक्षित रिहाई के लिए दुआ करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास भारत के साथ संबंध सुधारने के लिए सुनहरा अवसर है।

ये भी पढ़ें: सलमान खान ने अपनी ऑटोबायोग्राफी को लेकर किया ये खुलासा

सलीम ने बुधवार रात ट्वीट कर कहा, 'पाकिस्तान, भारत के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने की बात करता है। अब एक अवसर है। आइये, कुलभूषण जाधव की सुरक्षित रिहाई के लिए प्रार्थना करें।'

सलमान के पिता ने एक और ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, 'एक बेगुनाह आदमी को मारना सारी इंसानियत को मारने के बराबर है.. 'हदीस''

Ek begunah aadmi ko maarna saari insaniyat ko marne ke barabar hai - Hadith (Hadis) #KulbhushanJadhav

— Salim Khan (@luvsalimkhan) April 12, 2017

पाक ने जाधव को किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि जाधव को पिछले साल मार्च में बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया था। उस पर पाकिस्तान में जासूसी और विध्वंसकारी गतिविधियों के लिप्त होने का आरोप लगाया गया। कुलभूषण को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जासूसी करने के मामले में मौत की सजा सुनाई है।

ये भी पढ़ें: कुलभूषण मामला: UN ने जाधव की फांसी में दखल से किया इंकार

क्या है हदीस

इस्लाम धर्म और दुनिया के सभी मुसलमानों के लिए पवित्र कुरान के बाद सबसे ज्यादा हदीस का महत्व हैं। इस्लामी भाषा में गहदीस' पैगंबर मोहम्मद के कथनों, कर्मों और कार्यों को कहते हैं। पैगंबर मोहम्मद का हर कथन उनका एक ईश्वरीय संदेश है, जिसके जरिए कुरान को भी समझा जाता है।

(IPL 10 की खबरें पढ़नें के लिए यहां क्लिक करें)

(आईएएनएस इनपुट के साथ)