.

'सचिन-ए बिलियन ड्रीम्स' ने फिल्मी पिच पर लगाए छक्के, वीकेंड में कमाए इतने करोड़

क्रिकेट की दुनिया में भगवान का दर्जा हासिल कर चुके सचिन तेंदुलकर की जिंदगी पर बनी फिल्म 'सचिन- ए बिलियन ड्रीम्स' ने 27 करोड़ से ज्यादा कमाई कर ली है।

News Nation Bureau
| Edited By :
29 May 2017, 04:54:42 PM (IST)

नई दिल्ली:

क्रिकेट की दुनिया में भगवान का दर्जा हासिल कर चुके सचिन तेंदुलकर की जिंदगी पर बनी फिल्म 'सचिन- ए बिलियन ड्रीम्स' ने 27 करोड़ से ज्यादा कमाई कर ली है। फिल्म ने शनिवार को 9.20 करोड़ और रविवार को 10.25 करोड़ रुपए की कमाई की। फिल्म ने 26 मई को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी और पहले ही दिन 8.40 करोड़ रुपये की कमाई की। 

रिलीज के दूसरे दिन भी सचिन की मूवी ने 9.20 करोड़ का बिजनेस किया। दो दिनों में कई भाषाओं में रिलीज हुई 'सचिन- ए बिलियन ड्रीम्स' ने कुल 17.60 करोड़ रुपये कमाए। ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने फिल्म के आंकड़ों की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी।

#SachinABillionDreams Weekend
Hindi: ₹ 24.45 cr
Marathi: ₹ 1.20 cr
Tamil: ₹ 93 lakhs
Telugu: ₹ 1.05 cr
English: ₹ 42 lakhs
Total: ₹ 28.05 cr

— taran adarsh (@taran_adarsh) May 29, 2017

और पढ़ें: रजनीकांत की 'काला करिकालन' में हुई नाना पाटेकर की एंट्री, पहली बार दिखेंगे साथ

इस फिल्म में सचिन के 'खिलाड़ी' से 'भगवान' बनने की कहानी को बखूबी दर्शाया गया है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से लेकर इसी जगह पर इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के बीच उनकी मेहनत, लगन, जज्बे और निजी जिंदगी के बारे में दिखाया गया है। यह एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म है, जिसमें किसी एक्टर ने नहीं बल्कि सचिन ने खुद भूमिका निभाई है।

धोनी पर भी बन चुकी है बायोपिक

बता दें कि इसके पहले महेंद्र सिंह धोनी पर भी बायोपिक बन चुकी है। इसमें बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी की भूमिका निभाई थी। सचिन की फिल्म में भी कई जगह धोनी समेत कई क्रिकेटर्स नजर आए हैं।

और पढ़ें: सलमान खान के 'दस का दम' शो ने 'द कपिल शर्मा शो' को बचाया, बंद नहीं होगा शो