.

ऋचा चड्ढा ने LGBTQIA के लिए कह दी ये बात

मुंबई में अमेरिकी वाणिज्यदूतावास के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर ऋचा एक चमकीले पीले में पोज दे रही हैं और उन्होंने अपने हाथों से दिल बना रखा है.

IANS
| Edited By :
20 Jun 2019, 12:05:03 PM (IST)

नई दिल्ली:

अभिनेत्री ऋचा चड्ढा (Richa Chadda) यहां प्राइड मंथ इन इंडिया का समर्थन करने के लिए अमेरिकी वाणिज्यि दूतावास के एक विशेष पहल का हिस्सा बन गई हैं. मुंबई में अमेरिकी वाणिज्यदूतावास के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर ऋचा एक चमकीले पीले में पोज दे रही हैं और उन्होंने अपने हाथों से दिल बना रखा है.

यह भी पढ़ें- कंगना रनौत की बहन रंगोली का Viral Tweet कहा- 'सुनैना रोशन मुस्लिम लड़के से करती हैं प्यार इसलिए पीटता है रोशन परिवार'

वहीं पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, 'यह 2019 है. एलजीबीटीक्यूए प्लस के प्रति पुराने विचारों, नैतिकता, गलत सूचना को जाना होगा. धारा 377 को निरस्त कर भारत प्रगतिशील देशों में शामिल हो गया है. अब साधारण लोगों को आगे बढ़ने और यह समझने की जरूरत है कि एलजीबीटीक्यूए प्लस सामान्य है. हालांकि कागजों से कानून को हटाना और समाज द्वारा एलजीबीटीक्यूए प्लस को अपनाना दोनों चीजें काफी अलग हैं.'

अभिनेत्री ने आगे कहा, 'एक समाज के तौर पर हमें हर लिंग के बारे में और उनकी जरूरतों के बारे में जागरूक होना होगा.' ऋचा को हाल ही में एलजीबीटीक्यू समुदाय के एक एनजीओ हमसफर ट्रस्ट का चेहरा बनाया गया है.