.

Ranbir Kapoor Birthday: फिल्मों से ज्यादा दिलचस्प है इनकी 'अजब प्रेम की गजब कहानी

रणवीर ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत संजय लीला भंसाली की फिल्म 'सांवरिया' से की थी. इसमें उनके साथ सोनम कपूर नजर आई थी.

News Nation Bureau
| Edited By :
28 Sep 2018, 11:51:55 AM (IST)

नई दिल्ली:

अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाले बॅालीवुड एक्टर रणवीर कपूर का आज 36वां जन्मदिन है. रणवीर ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत संजय लीला भंसाली की फिल्म 'सांवरिया' से की थी. इसमें उनके साथ सोनम कपूर नजर आई थी. सोनम की भी ये पहली फिल्म थी. बॅाक्स ऑफिस पर इस फिल्म का कुछ खास जादू नहीं चल पाया था. हालांकि रणवीर ने अपने एक्टिंग की वजह से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हो गए. 'सांवरिया' के लिए उन्हें फिल्मफेयर अॅवार्ड भी मिला था. इसके बाद उन्होंने 'अजब प्रेम की गजब कहानी, 'ये जवानी है दीवानी', 'वेक अप सीड', 'रॅाकस्टार' और 'संजू' जैसी फिल्में की. बता दें कि रणबीर के माता पिता अपने समय के फेमस फ़िल्म सितारे ऋषि कपूर और नीतू सिंह हैं, रणबीर की एक रिद्धिमा नाम की बहन भी है. यह पृथ्वीराज कपूर के पड़पोते है.

अपने फिल्मी करियर से ज्यादा अभिनेता अपने अफेयर्स को लेकर सुर्खियों का हिस्सा बनें। इंडस्ट्री में उनका नाम कई नामचीन अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है. हालांकि आखिर में वो किसके सांवरिया बनेंगे ये तो समय ही बता पाएगा. तो आइए जानते है बॅालीवुड गलियारें में गुंजे उनके प्यार के किस्से के बारे में.

रणबीर-दीपिका

सबसे ज्यादा रणबीर का नाम दीपिका पादुकोण के साथ चर्चित रहा है. 'बचना ऐ हसीनो', 'तमाश', 'ये जवानी है दीवानी' जैसी फिल्मों में दोनों साथ नजर आए थे रणबीर-दीपिका कई मौको पर साथ भी नजर आए थे यहां तक मीडिया में ये खबर भी आई थी कि दीपिका ने रणबीर के नान का टैटू भी बनवाया है. हालांकि कुछ समय बाद दोनों का ब्रेकअप भी हो गया. दीपिका फिलहाल रणवीर सिंह के साथ रिश्ते में है.

रणबीर-अवंतिका

खबरों के मुताबिक रणबीर आमिर खान के भांजे इमरान खान की पत्नी अवंतिका को भी डेट कर चुके है. अवंतिका सीरियल 'जस्ट मोहब्बत' में नजर आई थी, बताया जाता है कि रणबीर उनसे मिलने के लिए सीरियल के सेट पर पहुंच जाते थे. रणबीर के साथ ब्रेकअप के बाद अवंतिका नें इसरान से शादी कर ली.

रणबीर और सोनम कपूर

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक रणबीर सोनम कपूर के साथ भी इश्क फरमा चुके है. दोनों फिल्म 'सांवरिया' में नजर आए थे . रणबीर-सोनम की ये पहली फिल्म थी.

रणबीर-कैटरीना

दीपिका से ब्रेकअप के बाद रणबीर का नाम कैटरीना कैफ से साथ भी जुड़ा था. दोनों के अफेयर की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. रणबीर-कैटरीना फिल्म 'जग्गा जासूस' और 'अजब प्रेम की गजब कहानी' में साथ नजर आए थे.

रणबीर-आलिया

इन दिनों बॉलीवुड के गलियारे में सबसे ज्यादा चर्चा रणबीर कपूर (35) और आलिया भट्ट (25) को लेकर हो रही है. दोनों पहली बार साथ में काम कर रहे हैं. वह आर्यन मुखर्जी की मूवी 'ब्रह्मास्त्र' में नजर आएंगे, लेकिन फिल्म से ज्यादा उनके लिंकअप को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है. दोनों अक्सर इवेंट्स में साथ नजर आते हैं और एक-दूसरे के बारे में सवाल पूछने पर सिर्फ मुस्कुरा कर रह जाते हैं. रियल लाइफ में इनकी जोड़ी को खूब पसंद किया जा रहा है, इसीलिए फैंस सिल्वर स्क्रीन पर भी दोनों को साथ देखने के लिए बेकरार हैं. 'ब्रह्मास्त्र' 15 अगस्त 2019 को रिलीज होगी.