.

राकेश ओमप्रकाश मेहरा बनाएंगे स्वच्छ भारत अभियान पर फिल्म

यह फिल्म गांधीग्राम की यात्रा से प्रेरित होगी, जिसमें अधिक शौचालय बनाने के फायदे बताने की कोशिश होगी।

News Nation Bureau
| Edited By :
01 Feb 2017, 12:17:16 AM (IST)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में आपको जल्द ही 'स्वच्छ भारत अभियान' की झलक देने को मिलेगी। जी हां, जल्द ही फिल्मेकर राकेश ओमप्रकाश मेहरा मोदी सरकार के स्वच्छता अभियान पर आधारित 'मेरे प्यारे प्रधानमंत्री' नाम की फिल्म बनाने जा रहे हैं।

हाल ही में मेहरा ने 'ब्रह्मपुत्र साहित्य महोत्सव' में कहा, 'इस फिल्म में आठ साल के लड़के कन्हैया की कहानी होगी, जो अपनी मां के लिए एक शौचालय बनाना चाहता है।

बता दें कि यह फिल्म गांधीग्राम की यात्रा से प्रेरित होगी, जिसमें अधिक शौचालय बनाने के फायदे बताने की कोशिश होगी। मेहरा यहां अपनी फिल्म 'रंग दे बसंती' की शूटिंग पर आधारित अपनी किताब 'रंग दे बसंती: द शूटिंग स्क्रिप्ट' का प्रचार करने आये थे।

ये भी पढ़ें, 'रईस' की सफलता को लेेकर शाहरूख खान बेटे अबराम के साथ पहुंचे स्वर्ण मंदिर

'रंग दे बसंती' के निर्देशक ने बताया, 'फिल्म का निर्माण गैर सरकारी संगठनों के सहयोग से और कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (CSR) के तहत किया जाएगा।' मेहरा ने बताया, 'मैंने इस धरती की कहानी को दिखाया है, जहां से मैं आता हूं और जिसमें मैंने मिल्खा सिंह, भगत सिंह, मिर्जिया इत्यादि के बारे में जाना और उनको पर्दे पर उतारने की कोशिश की लेकिन अब मैं पिछले कुछ सालों से मुंबई में रह रहा हूं और मैने पिछले तीन साल में इस फिल्म की पटकथा को लेकर शोध किया और अब इस फिल्म को बनाने का साहस जुटाया है।'