.

Birthday Special : एक्टर नहीं ये बनना चाहते थे प्रभास, जानें अनसुनी बातें

23 अक्टूबर, 1979 को चेन्नई में जन्मे प्रभास ने साल 2002 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. प्रभास (Prabhas) के पिता सूर्यनारायण राजू तेलुगु फिल्मों के जाने-माने प्रोड्यूसर हैं वहीं उनकी मां शिव कुमारी हाउसवाइफ हैं

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Oct 2020, 12:08:54 PM (IST)

नई दिल्ली:

Happy Birthday Prabhas: साउथ सिनेमा के साथ-साथ बॉलीवुड की धड़कन बने प्रभास (Prabhas) आज (23 अक्टूबर) अपना जन्मदिन मना रहे हैं. सोशल मीडिया पर फैंस और सेलेब्स प्रभास को इस खास दिन पर बधाई दे रहे हैं. 23 अक्टूबर, 1979 को चेन्नई में जन्मे प्रभास ने साल 2002 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. प्रभास (Prabhas) के पिता सूर्यनारायण राजू तेलुगु फिल्मों के जाने-माने प्रोड्यूसर हैं वहीं उनकी मां शिव कुमारी हाउसवाइफ हैं.

फिल्म 'बाहुबली' में अमरेंद्र बाहुबली बने प्रभास (Prabhas) का पूरा नाम प्रभास राजू उप्पलापति है. तीन भाई बहनों में प्रभास सबसे छोटे हैं. साल 2002 में प्रभास ने तेलुगू फिल्म 'ईश्वर' के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी. प्रभास  ने अपने अब तक के सफल करियर में कई हिट फिल्में दी हैं. स्वभाव से बेहद ही शर्मीले प्रभास बड़े पर्दे पर अनुष्का शेट्टी से लेकर बॉलीवुड कंगना रनौत संग रोमांस कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: VIDEO: कादर खान की ये टॉप 5 सदाबहार फिल्में आपको जरूर देखनी चाहिए

'मिर्जापुर 2' ने दिखाया अपना भौकाल, जानें वेब सीरीज की दिलचस्प बातें

प्रभास और कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने साल 2009 में आई तेलगु फिल्म 'एक निरंजन' में साथ काम किया था. इस फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री दर्शकों को काफी पसंद आई थी. दोनों की इस हिट फिल्म की शूटिंग इंटरनेशनल लोकेशंस जैसे स्विट्ज़रलैंड और सिंगापुर में हुई थी. खबरों के मुताबिक, प्रभास इंजीनियर हैं और वो एक सफल बिजनेसमैन बनना चाहते थे. प्रभास ने कभी भी एक्टर बनने का नहीं सोचा था. प्रभास के बड़े भाई का नाम प्रबोध है और वो एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. प्रभास के वर्कफ्रंट की बात करें तो हाल ही में प्रभास ने सोशल मीडिया पर बताया था कि वो जल्द ही अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण के साथ स्क्रीन शेयर करने वाले हैं. यह फिल्म फिलहाल के लिए शीर्षकहीन है, जो साल 2022 में रिलीज होगी. इसके अलावा प्रभास यूवी क्रिएशन्स द्वारा निर्मित फिल्म 'राधेश्याम' (Radhe Shyam) में पूजा हेगड़े के साथ नजर आएंगे.