.

Pathan: पहले दिन किंग खान की फिल्म करेगी इतनी कमाई, तोड़ेगी रिकॉर्ड 

4 साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार आज बॉलीवुड के किंग खान की फिल्म 'पठान' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Jan 2023, 07:54:09 AM (IST)

New Delhi:

4 साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार आज बॉलीवुड के किंग खान की फिल्म 'पठान' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. आज फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग डे है और फैंस के बीच पठान का क्रेज देखकर ऐसा लग रहा है कि , पठान ने बड़े पर्दे पर धूम मचा दी है. शाहरुख खान के लीड वाली फिल्म के लिए कई महीनों के इंतजार के बाद फैंस को बॉलीवुड के बादशाह की पहली फिल्म देखने को मिली है. पूरे देश में पठान का बुखार छाने के साथ, यह संभावना है कि जासूसी एक्शन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन शानदार प्रदर्शन करेगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख खान स्टारर इस फिल्म की एडवांस बुकिंग पहले ही 30 करोड़ रुपये को पार कर चुकी है. इतनी अधिक आखिरकार बुकिंग के साथ, व्यापार विश्लेषकों को उम्मीद है कि फिल्म 35 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर सकती है. ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर ने मीडिया के साथ बातचीत में बताया कि "पठान ने न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में फैंस के बीच बहुत उत्सुकता पैदा की है. यह बुधवार, 25 जनवरी को एक शानदार शुरुआत करने जा रहा है, जो एक नॉन-हॉलिडे है. मैं 35 से 37 करोड़ के बीच की शुरुआत की उम्मीद करता हूं. यदि शुरुआत इस सीमा में है तो यह शानदार होगा,". 

इस बीच, फिल्म समीक्षक और ट्रेड एनालिस्ट सुमित कडेल ने ट्वीट किया, "#Pathaan कल पूरी तरह से धमाकेदार ओपनिंग लेने के लिए तैयार है.

शानदार भविष्यवाणियों के आधार पर, उम्मीद की जा रही है कि फिल्म YRF की पिछली स्पाई फिल्म 'वॉर' के पहले दिन के कलेक्शन को पीछे छोड़ देगी. इससे पहले , ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ने पहले दिन 32 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की थी.

यह भी पढ़ें- RRR's Naatu Naatu gets Oscar nomination : 'नाटू नाटू' की उपलब्धि पर Ram Charan- Jr NTR ने दी ऐसी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

फिल्म पठान के बारे में बात करें तो, सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित, इस जासूसी एक्शन फिल्म में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम लीड रोल में हैं और एक जासूस की भूमिका निभा रहे हैं. जिसे भारत पर परमाणु हमले की योजना बना रहे एक निजी आतंकवादी संगठन को गिराने का काम सौंपा गया है. अब देखना यह है कि फिल्म 'पठान' अपने ओपनिंग डे पर लोगों की उम्मीदों पे खड़ी उतरती है या नहीं.