.

पनामा पेपर्स मामले में बच्चन परिवार को मिल सकता है ईडी का समन

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पनामा पेपर्स मामले में बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन को समन जारी कर सकता है।

News Nation Bureau
| Edited By :
28 Sep 2017, 08:52:44 AM (IST)

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पनामा पेपर्स मामले में बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन को समन जारी कर सकता है। प्रवर्तन निदेशालय को उनके जवाब मिल चुके हैं, जिसके बाद उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

ईडी के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने बच्चन परिवार को कुछ समय पहले नोटिस जारी कर 2004 के बाद से आरबीआई की एलआरएस योजना के तहत विदेश भेजे गए धन के बारे में जानकारी देने को कहा था।

उन्होंने कहा, 'फेमा' के तहत जारी नोटिस के जवाब ईडी को मिल चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक, 'जवाब मिल गए हैं। उन्हें जांच के तहत जल्द समन किया जा सकता है।' बच्चन परिवार के अलावा अभिनेता अजय देवगन का नाम भी उन लोगों में शामिल है, जिन्हें ईडी नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा है।

और पढ़ेंः कॉमेडी क्वीन भारती सिंह का हर्ष लिंबाचिया के साथ रोमांटिक प्री-वेडिंग फोटोशूट, देखे तस्वीरें

आपको बता दें कि पनामा पेपर्स ने देश-विदेश के कई ऐसे राजनेताओं और अभिनेताओं के नामों का खुलासा किया था जिन पर विदेशों में अकाउंट होने के आरोप हैं। अमिताभ बच्चन का नाम भी इस लिस्ट में है, जिन पर कम से कम चार शिपिंग कंपनियों में निदेशक होने के आरोप लगाए गए हैं।

आरोप है कि ये कंपनी टैक्स हैवन देशों में रजिस्टर्ड हैं। हालांकि, अमिताभ ने कहा था कि उन्होंने भारतीय नियमों के तहत ही विदेश में धन भेजा है। उन्होंने पनामा पेपर्स में सामने आई कंपनियों से भी किसी तरह का संबंध होने से इनकार किया था।

और पढ़ेंः Forbes List: प्रियंका चोपड़ा बनी दुनिया की 8वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस