.

प्रिया वॉरियर की फिल्म के निर्देशक पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला दर्ज

हैदराबाद में पुलिस ने मलयालम फिल्म के निर्देशक के खिलाफ मुस्लिम लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए मामला दर्ज किया है।

IANS
| Edited By :
14 Feb 2018, 11:22:32 PM (IST)

नई दिल्ली:

हैदराबाद में पुलिस ने मलयालम फिल्म के निर्देशक के खिलाफ मुस्लिम लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए मामला दर्ज किया है। फिल्म में अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वारियर पर एक गाना फिल्माया गया है जो वायरल हो गया है। 

हैदराबाद के पुराने शहर में कुछ युवाओं की शिकायत पर पुलिस ने 'ओरु आधार लव' फिल्म के निर्देशक ओमर लुलु व कुछ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हुई वीडियो से मशहूर हुई प्रिया ने कहा, 'फेम और पॉप्युलरिटी अचानक मिली है. मुझे नहीं पता कैसे रियेक्ट करूं।'

धार्मिक भावनाओं को आहत करने के सवाल पर एक्ट्रेस ने कहा, 'मुझे इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, मुझे लगता है कि इस मामले पर चुप रहना चाहिए।'

फिल्म के संगीत निर्देशक शान रहमान ने कहा, 'हम समाज से स्मार्टन मिल रहा है.फिल्म में कुछ भी नहीं है जो किसी की भावनाओं को आहत पहुंचा सकता है। हम कानूनी तरीके से जाने के लिए तैयार हैं। कोई सीन नहीं हटाया जाएगा'

We are getting more & more support from the society & believe there is nothing in the film that can hurt anyone's sentiments. We are ready to go the legal way. No scene will be deleted: Shaan Rahman, music director of the film #OruAdaarLove

— ANI (@ANI) February 14, 2018

और पढ़ें: प्रिया वॉरियर के बाद सोशल मीडिया पर इस लड़के के लिए बढ़ी दीवानगी, वायरल हुई तस्वीरें

हैदराबाद के पुराने शहर में कुछ युवाओं की शिकायत पर पुलिस ने 'ओरु आधार लव' फिल्म के निर्देशक ओमर लुलु व कुछ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस उपायुक्त वी. सत्यनारायण ने कहा कि यह मामला भारतीय दंड सहिता की धारा 295 (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य जो किसी धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने का इरादे से किया गया हो) के तहत फलकनुमा पुलिस थाने में दर्ज किया गया है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, अब्दुल मुकीत और अन्य की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। युवाओं ने आरोप लगया है कि गाने में पैगम्बर मोहम्मद और उनकी पत्नी बीबी खदीजा के नाम का इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने गाने पर तुरंत प्रतिबंध की मांग की है क्योंकि यह उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करता है।

और पढ़ें: एयर इंडिया ने क्रू मेंबर को नहीं दी नौकरी, ट्रांसजेंडर ने राष्ट्रपति से की इच्छामृत्यु की मांग

डीसीपी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और कानूनी सलाह व तथ्यों की जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

'माणिक्य मलराया पूवी' गाना प्रिया की पलकें झपकाने के कारण पिछले कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

इंजीनियरिंग छात्र अब्दुल मुकीत ने संवाददाताओं को बताया कि उसने इंटरनेट पर गाना सुनते हुए गाने के आपत्तिजनक हिस्से पर गौर किया। उसने अपने दूसरे साथियों को इस बात की सूचना दी और पुलिस में शिकायत करने का फैसला किया। उसने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो फिल्म निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मलयालम फिल्म एक मार्च को रिलीज होने जा रही है।

और पढ़ें: गाड़ी पर लिखा है 'विधायक', इसलिए बीजेपी नेता के बेटे ने टोल कर्मचारी को पीट दिया