.

अंडरवर्ल्ड के चलते डूबा इन एक्ट्रेस का करियर, एक तो बन चुकी है अब संन्यासी

ऐसा भी कहा जाता है कि बॉलीवुड में अंडरवर्ल्ड का पैसा लगता है. यहां तक कि भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम की पार्टी में तो कई स्टार्स शिरकत किया करते थे

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Jan 2020, 12:36:03 PM (IST)

नई दिल्ली:

अक्सर बॉलीवुड का नाम अंडरवर्ल्ड से जोड़ा जाता रहा है. दबी जुबान से ही सही लोग बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड के रिश्ते को मानते हैं. ऐसा भी कहा जाता है कि बॉलीवुड में अंडरवर्ल्ड का पैसा लगता है. यहां तक कि भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम की पार्टी में तो कई स्टार्स शिरकत किया करते थे. इतना ही नहीं कई एक्ट्रेसेसे तो इन अंडरवर्ल्ड डॉन के प्यार के गिरफ्त भी पड़ीं. आईए जानते हैं इन एक्ट्रेसेस के बारे में जिनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन से जुड़ा और चर्चा में रहा...

मोनिका बेदी और अबू सलेम

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम एक्ट्रेस मोनिका बेदी का रहा. जिनका नाम दाऊद इब्राहिम के दाएं हाथ अबू सलेम के साथ काफी जुड़ा. आज भी बॉलीवुड के गलियारों में दोनों के प्यार के कई किस्से मशहूर है. फिल्मों से ज्यादा मोनिका ने अबू सलेम से अपने रिश्ते को लेकर काफी चर्चा बटोरी. मोनिका के मुताबिक वह नहीं जानती थीं कि कि अबू सलेम अंडरवर्ल्ड के सदस्य हैं. बता दें कि साल 2002 में मोनिका को फर्जी पासपोर्ट के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

मंदाकिनी और दाऊद इब्राहिम

फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' से रातों-रात स्टार बनी एक्ट्रेस मंदाकिनी का नाम भी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ काफी जुड़ा. 1994-95 में दुबई शारजाह में भारत -पाकिस्तान क्रिकेट मैच के दौरान मंदाकिनी को दाऊद के साथ मैच देखते हुए देखा गया. जिसके बाद दोनों के अफेयर के किस्से काफी चर्चा में रहे. ऐसा भी कहा जाता है कि दाऊद के चलते ही मंदाकिनी को कई बॉलीवुड फिल्में भी मिली. लेकिन दाऊद के साथ रिश्ते से मिली बदनामी के कारण उनका करियर पूरी तरह बर्बाद भी हो गया.

ममता कुलकर्णी और विक्की गोस्वामी

अपने वक्त की बेहद हॉट एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी भी अंडरवर्ल्ड के साए से अछूती नहीं रह पाई. अपने फिल्मी करियर के दौरान कई फेमस एक्टर्स के साथ काम कर चुकी ममता ने ड्रग माफिया विक्की गोस्वामी से शादी की और साल 2016 में ममता को केन्या एयरपोर्ट पर पति विक्की गोस्वामी के साथ ड्रग तस्करी के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था. बाद में पूछताछ के बाद ममता को छोड़ दिया गया. फिलहाल अब ममता संन्यासी बनकर जीवन बिता रही हैं.