.

#MeToo: पति के बचाव में आई 'संस्कारी' आलोक नाथ की पत्नी, विंता नंदा के खिलाफ उठाया ये कदम

1990 के दशक के मशहूर शो 'तारा' की लेखिका और निर्माता विंता नंदा ने अभिनेता आलोक नाथ पर करीब दो दशक पहले उनके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Oct 2018, 03:17:15 PM (IST)

नई दिल्ली:

पर्दे पर अपनी 'संस्कारी' छवि के लिए पहचाने जाने वाले अभिनेता आलोक नाथ ने 'मी टू' (Metoo) कैंपेन के तहत लगाए गए अपने आरोप के खिलाफ सख्त कदम उठाया है. आलोक नाथ ने रेप के आरोपों पर विनता नंदा के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करवाया है. 1990 के दशक के मशहूर शो 'तारा' की लेखिका और निर्माता विंता नंदा ने अभिनेता आलोक नाथ पर करीब दो दशक पहले उनके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है.

आलोक नाथ की पत्नी ने विनता नंदा के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. अंधेरी कोर्ट में दायर किए गए केस में अंबोली पुलिस को मामले की जांच करने की मांग की है. विंता पर आईपीसी की धारा 499, 500, 34 और 114 के तहत मामला दर्ज किया है.

An application has been filed by Alok Nath's wife in Mumbai's Andheri Court against writer-producer Vinta Nanda seeking directions to Amboli police for taking cognisance of the complaint&investigating the matter as per CrPC155&complaint of given offences under 499,500,34&114 IPC.

— ANI (@ANI) October 13, 2018

यह आरोप लगने के बाद 'द सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन' (सिंटा) ने अभिनेता को नोटिस भेजने का फैसला किया है. विनता के खुलासे के बाद अलोक नाथ की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यौन उत्पीड़न के आरोप झेल रहे अलोक नाथ की तबियत बिगड़ गई है. आलोक नाथ के वकील अशोक सरावगी का कहना है कि मीडिया सहयोग करें. कुछ दिनों में अभिनेता खुद मीडिया से रूबरू होंगे.

और पढ़ें: #MeToo: संस्‍कारी नहीं दुष्‍कर्मी हैं आलोक नाथ, लेखिका विनता नंदा ने लगाया आरोप

नंदा ने फेसबुक पर पोस्ट के जरिये संस्कारी अलोक नाथ की हरकतों का खुलासा किया था. नंदा द्वार पोस्ट में 'संस्कारी', 'मुख्य अभिनेता' और 'उस दशक का स्टार' जैसे शब्दों का जिक्र किया जाना साफ तौर पर आलोक नाथ की ओर इशारा कर रहा था. बाद में उन्होंने SMS के जरिए IANS से इस बात की पुष्टि की और कहा, 'यह आलोकनाथ हैं. मुझे लगा कि 'संस्कारी' कहना काफी होगा.'

विंता नंदा ने लिखा था, 'वह एक शराबी, लापरवाह और बुरा शख्स था लेकिन वह उस दशक का टेलीविजन स्टार भी था, इसलिए न केवल उसे उसके बुरे व्यवहार के लिए माफ कर दिया जाता था बल्कि कई लोग उसे और भी ज्यादा बुरा बनने के लिए उकसाते थे.