.

Lata Mangeshkar health update: जल्द होंगी डिस्चार्ज, ठोस खाना खाना शुरू

 उनकी प्रवक्ता अनुषा श्रीनिवासन अय्यर ने एक बयान में कहा, "लता दी की हालत स्थिर है. डॉक्टरों की मंजूरी के बाद अब वे घर आ जाएंगी".  दो दिन पहले मंगेशकर की हालत बिगड़ने की बात कही गई थी और प्रवक्ता ने तब इस खबर को झूठा करार दिया था.

News Nation Bureau
| Edited By :
19 Jan 2022, 07:42:18 PM (IST)

नई दिल्ली :

गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को 9 जनवरी को दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जब उन्होंने हल्के लक्षणों के साथ कोरोनावायरस संक्रमित पाई गई थी. उनके प्रवक्ता ने कहा है कि वह अभी स्थिर हैं लेकिन वह आईसीयू में ही रहेंगी.  सूत्रों का यह भी दावा है कि उसने ठोस खाना खाना शुरू कर दिया है और इलाज अभी भी उनका इलाज चल रहा है. द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट ने दवा किया, "लता मंगेशकर ने पिछले कुछ दिनों से ठोस भोजन करना शुरू कर दिया है और इसमें सुधार दिख रहा है. वह प्रतिक्रियाशील हैं और बेहतर कर रही हैं. वह वेंटिलेटर पर नहीं हैं."

 उनकी प्रवक्ता अनुषा श्रीनिवासन अय्यर ने एक बयान में कहा, "लता दी की हालत स्थिर है. डॉक्टरों की मंजूरी के बाद अब वे घर आ जाएंगी".  दो दिन पहले मंगेशकर की हालत बिगड़ने की बात कही गई थी और प्रवक्ता ने तब इस खबर को झूठा करार दिया था. अय्यर ने कहा, "झूठी खबरें फैलाते हुए देखना परेशान करने वाला है. कृपया ध्यान दें कि लता दीदी की हालत स्थिर है. अभी भी सक्षम डॉक्टरों के इलाज के तहत आईसीयू में है. कृपया उनके शीघ्र घर लौटने के लिए प्रार्थना करें". 

यह भी पढ़ें: Malaika Arora जल्दबाजी में ब्रा पहनना भूली, कैमरे में सबकुछ आ गया नज़र!

लता मंगेशकर 28 सितंबर 1929 को पैदा हुईं थी. म्यूजिक वर्ल्ड और इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में लता मंगेशकर का अहम योगदान रहा है.  लता मंगेशकर भारत रत्न, दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड के अलावा कई नेशनल और इंटरनेशनल अवॉर्ड्स से सम्मानित हैं. लता मंगेशकर 22 नवंबर, 1999 से 21 नवंबर, 2005 तक संसद, राज्यसभा की सदस्य भी रह चुकी हैं. लता मंगेशकर ने अपने करियर की शुरुआत 1942 में 13 साल की उम्र में की थी और सात दशक से अधिक के करियर में उन्होंने कई भारतीय भाषाओं में 30,000 से अधिक गाने गाए हैं.