.

83 जीवन भर के अनुभवों में से एक है : कबीर खान

83 जीवन भर के अनुभवों में से एक है : कबीर खान

IANS
| Edited By :
13 Feb 2022, 11:00:01 PM (IST)

मुंबई: 83 के निर्देशक कबीर खान ने अपने काम के अनुभव को याद किया और बताया कि कैसे फिल्म ने भारत की सबसे बड़ी खेल उपलब्धियों में से एक को दिखाने के लिए प्रशंसा बटोरी।

क्रिकेट पर इस फिल्म ने भारत को रणवीर सिंह द्वारा निभाए गए कपिल देव के नेतृत्व में प्रतिष्ठित 1983 विश्व कप जीतने पर प्रकाश डाला।

हाल ही में निदेशक को ब्रिटेन के वारविक विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों के साथ बातचीत करने के लिए आमंत्रित किया गया था, ताकि यह बात की जा सके कि 83 बनाने के पीछे क्या था।

कबीर ने कहा, 83 उन जीवन भर के अनुभवों में से एक है और मैं उस प्यार और प्रशंसा के लिए अधिक खुश नहीं हो सकता जो दुनिया भर से मिल रहा है। मैं प्रतिष्ठित वारविक विश्वविद्यालय के छात्रों से फिल्म के बारे में बात करने के लिए उत्सुक हूं। मुझे हमेशा छात्रों के साथ बात करने में मजा आता है, क्योंकि यह मुझे दिल से बोलने की अनुमति देता है।

उन्होंने आगे कहा, मुझे दुनिया भर के छात्रों से सैकड़ों संदेश प्राप्त हुए हैं जो 83 जैसे ऐतिहासिक क्षण को विस्तार से ध्यान देने की प्रक्रिया के बारे में पूछताछ कर रहे हैं। मैं वास्तव में इस बातचीत के लिए उत्सुक हूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.