.

राकेश रोशन से इरफान खान तक, पिछले 1 साल में कैंसर का शिकार हुए ये 5 बॉलीवुड स्टार्स

हाल ही में बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन ने खुलासा किया कि उनके पिता राकेश रोशन गले के कैंसर से जूझ रहे हैं. उनकी सर्जरी हुई और अब वह पूरी तरह से ठीक हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Jan 2019, 06:38:09 PM (IST)

मुंबई:

हाल ही में बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन ने खुलासा किया कि उनके पिता राकेश रोशन (Rakesh Roshan) गले के कैंसर से जूझ रहे हैं. उनकी सर्जरी हुई और अब वह पूरी तरह से ठीक हैं. पिछले एक साल से बॉलीवुड के कई सेलेब्स कैंसर का शिकार हो चुके हैं. किसी का अभी ट्रीटमेंट चल रहा है तो कोई इस बीमारी से जंग लड़कर जीत चुका है. आइये जानते हैं इन सेलेब्स के बारे में...

सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre)

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे ने पिछले साल खुलासा किया था कि वह हाई ग्रेड कैंसर से पीड़ित हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी थी. न्यूयॉर्क में लंबे समय तक इलाज कराने के बाद सोनाली इन दिनों भारत में ही हैं. उनसे पहले अभिनेत्री मनीषा कोइराला और अभिनेता इरफान खान ने कैंसर से पीड़ित होने की जानकारी दी थी.

ये भी पढ़ें: राकेश रोशन की बीमारी पर नया अपडेट: सर्जरी हुई पूरी, ऋतिक के पिता ने कहा- अब मैं...

नफीसा अली (Nafisa Ali)

बॉलीवुड एक्ट्रेस नफीसा अली (Nafisa Ali) ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए खुलासा किया था कि वह कैंसर (Cancer) से जूझ रही हैं. वह कैंसर की तीसरी स्टेज पर पहुंच चुकी हैं. नफीसा ने सोनिया गांधी के साथ एक फोटो शेयर की थी और अपने फैंस को इस बीमारी के बारे में जानकारी दी थी.

ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap)

लेखक-निर्देशक और बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप भी ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं. कुछ दिनों पहले ही उन्होंने मास्टेक्टोमी कराई. अब उनकी तबीयत में काफी सुधार है और वह काम पर भी लौट चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: Gully Boy Trailer: रैपर के अवतार में छा गए रणवीर सिंह, आलिया भट्ट के तेवर देख रह जाएंगे दंग

इरफान खान (Irrfan Khan)

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने अपनी बीमारी का खुलासा करते हुए बताया था कि उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर है और इसका इलाज कराने के लिए वह विदेश जा रहे हैं. न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर को दुर्लभ बताया जाता है और यह शरीर के किसी भी हिस्से में हो सकता है. अधिकांश न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर फेफड़े, अपेन्डिक्स, छोटी आंत, रेक्टम और अग्नाशय में होते हैं. ये बिना कैंसर के हो सकते हैं या घातक भी हो सकते हैं. हालांकि, इरफान ने यह खुलासा नहीं किया है कि फिलहाल उनकी बीमारी की स्थिति क्या है और यह घातक है या नहीं.

(IANS इनपुट के साथ)