.

कुणाल कोहली ने सरोज खान को किया याद, शेयर किया पोस्ट

कुणाल कोहली (Kunal Kohli) ने आखिरी में दिवंगत कोरियाग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मास्टरजी मैं आपको बहुत याद करूंगा

IANS
| Edited By :
04 Jul 2020, 05:36:36 PM (IST)

नई दिल्ली:

फिल्म डायरेक्टर और निर्माता कुणाल कोहली (Kunal Kohli) ने दिवंगत कोरियाग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) के साथ पहली बार एक म्यूजिक वीडियो 'छुईमुई सी तुम लगती हो' के लिए काम किया था. बीते दिनों को याद करते हुए कुणाल कोहली (Kunal Kohli) ने कहा, 'मैं उन्हें 'मास्टरजी' कहता था, जब हमारा वीडियो हिट हो गया तो उन्होंने मुझे आशीर्वाद देते हुए कहा था कि तुम में क्षमता है कि तुम एक अच्छे फिल्मकार बन सकते हो. जब मैंने उनसे कहा कि मैं हर फिल्म में उसके साथ काम करना पसंद करूंगा, तो वह मुस्कुराईं और बोलीं, 'सब नए बच्चे शुरू में ऐसे ही बोलते हैं, बाद में सब भूल जाते हैं.' मैंने उनसे आगे भी साथ करने का वादा किया और हमने कई प्रोजेक्ट्स पर काम किया.

यह भी पढ़ें: अजय देवगन ने फिल्म 'मैदान' की रिलीज डेट से उठाया पर्दा, 2021 में इस दिन होगी रिलीज

बाद में इस फिल्मकार और कोरियोग्राफर की जोड़ी ने कई हिट गाने दिया - जैसे 'फना' का 'चांद सिफारिश' और 'हम तुम' का टाइटल सॉन्ग आदि. कुणाल कोहली (Kunal Kohli) की फिल्मों के करीब 20 गानों के लिए सरोज खान ने कोरियोग्राफी की.

कुणाल कोहली (Kunal Kohli) बताते हैं, 'मास्टरजी ने कभी किसी स्टार और जूनियर कलाकार के बीच भेदभाव नहीं किया. यदि आपने डांस स्टेप पर ध्यान नहीं दिया तो चाहें आप एक स्टार हों या एक बैकअप डांसर आपको वो कहेंगी. वह 'कामचोर' लोगों को बिल्कुल पसंद नहीं करती थीं.'

यह भी पढ़ें: तापसी पन्‍नू और कंगना रनौत में ये क्‍या हुआ, जानिए सनसनीखेज मामला

कुणाल कोहली (Kunal Kohli) ने आगे कहा, 'उन्होंने हमेशा सिखाया कि डांस में सिर्फ शरीर का नहीं बल्कि अपने चेहरे का भी इस्तेमाल करें. आजकल बच्चे डांस के रूप में फिजीकल मूवमेंट सीख रहे हैं. वे स्टेप अच्छे करते हैं लेकिन चेहरे पर भाव नहीं होते.' कुणाल कोहली (Kunal Kohli) ने आखिरी में सरोज खान को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मास्टरजी मैं आपको बहुत याद करूंगा.